Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2024: 6 दिन में 3 बड़े उलटफेर, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड पर मंडराया बड़ा खतरा

अभी तक इस टूर्नामेंट में तीन बड़े उलटफेर हुए हैं। ये उलटफेर ऐसे हैं जिसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी। लेकिन छोटी टीमों ने अपने खेल और जज्बे से सभी को हैरान कर दिया। इन उलटफेरों में न्यूजीलैंड अफगानिस्तान पाकिस्तान अमेरिका जैसी टीमें शामिल रही हैं। हम आपको इन तीनों बड़े उलटफेर के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 09 Jun 2024 05:55 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में उलटफेर का शिकार होना पड़ा है

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस वर्ल्ड कप की शुरुआत दो जून से हुई है और अभी तक छह दिन ही हुए हैं। लेकिन इन छह दिनों में इस वर्ल्ड कप में कुछ ऐसा हो गया है कि क्रिकेट देखने वाले और न देखने वाले भी हैरान रह गए।

अभी तक इस टूर्नामेंट में तीन बड़े उलटफेर हुए हैं। ये उलटफेर ऐसे हैं जिसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी। लेकिन छोटी टीमों ने अपने खेल और जज्बे से सभी को हैरान कर दिया। हम आपको इन तीनों बड़े उलटफेर के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: 'विराट कोहली के जूते बराबर भी नहीं है बाबर आजम', पूर्व पाक खिलाड़ी का दावा, बताया IND-PAK में कौन जीतेगा मैच

अमेरिका ने पाकिस्तान को पटका

इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर मेजबान अमेरिका ने किया। पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेल रही इस टीम से किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि ये टीम इतना बड़ा उलटफेर कर देगी। लेकिन इस टीम ने पूर्व विजेता पाकिस्तान को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया और सुपर ओवर में उसे हरा भी दिया। इस हार के बाद पाकिस्तान की जमकर किरकिरी हुई। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों ने भी टीम पर सवाल उठाए। इस हार से पाकिस्तान की आगे की राह मुश्किल होती दिख रही है।

अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम टी20 में अच्छी टीम मानी जाती है लेकिन फिर भी इस टीम से बड़ी टीमों को हराने की उम्मीद कम ही होती है। इस टीम का सामना हुआ था न्यूजीलैंड से और अफगानी शेरों ने ऐसा खेल दिखाया कि कीवी टीम ढेर हो गई। शनिवार को खेले गए मैच में अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को 84 रनों के विशाल अंतर से हराया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 159 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड की टीम 75 रनों पर ही ढेर हो गई। इस हार के बाद न्यूजीलैंड के अगले दौर में जाने पर संकट मंडरा रहा है।

आयरलैंड को कनाडा ने दी मात

आयरलैंड यूं तो विश्व क्रिकेट में अभी अपने पैर जमा रहा है। इस टीम ने हालांकि फिर भी अपने खेल को बेहतर किया है, लेकिन कनाडा जैसी टीम से ये टीम हार जाए इसकी उम्मीद किसी को नहीं थी। कनाडा ने शुक्रवार को ये उलटफेर कर दिया। कनाडा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 137 रन बनाए। आयरलैंड की टीम 125 रनों पर ही ढेर हो गई।

यह भी पढ़ें- T20 WC 2024 Points Table: बड़ी टीमों के उलटफेर का शिकार होने से सुपर-8 की रेस हुई रोमांचक, जानें प्वाइंट्स टेबल का ताजा हाल