Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2024 में ऐतिहासिक जीत के बाद युगांडा ने मनाया स्पेशल जश्न , देखने लायक वीडियो हुआ वायरल

युगांडा ने टी20 विश्व कप 2024 के मैच में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेल गए मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इस तरह युगांडा ने मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मैच जीता। रियाजत अली शाह की 33 रनों की पारी की बदौलत युगांडा ने कम स्कोर वाले रोमांचक मैच में 78 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पापुआ न्यू गिनी को 3 विकेट से हराया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 06 Jun 2024 08:46 PM (IST)
Hero Image
T20 World Cup 2024 में युगांडा ने अपना पहला मैच जीतकर खास अंदाज में मनाया जश्न

स्पोर्ट्स डेस्क,नई दिल्ली। युगांडा ने टी20 विश्व कप 2024 के मैच में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेल गए मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इस तरह युगांडा ने मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मैच जीता। रियाजत अली शाह की 33 रनों की पारी की बदौलत युगांडा ने कम स्कोर वाले रोमांचक मैच में 78 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पापुआ न्यू गिनी को 3 विकेट से मात दी।

इस मैच में जीत हासिल करने के बाद युगांडा की टीम ने शानदार तरीके से जश्न मनाया। इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें युगांडा की टीम के खिलाड़ी जीत की खुशी में जमकर डांस करते हुए महफिल लूट रहे हैं।

T20 World Cup 2024 में युगांडा ने अपना पहला मैच जीतकर खास अंदाज में मनाया जश्न

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप 'सी' का एक मुकाबला 5 जून को पापुआ न्यू गिनी और युगांडा के बीच गुयाना में खेला गया। इस मैच में युगांडा की टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन किया और पापुआ न्यू गिनी की टीम को मात दी। इस तरह टी20 वर्ल्ड कप इतिहास का अपना पहला मुकाबला युंगाडा की टीम जितने में कामयाब रही।

मैच जीतने के बाद युगांडा की टीम के खिलाड़ियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। युगांडा की टीम के खिलाड़ियों के चेहरे पर इस जीत की खुशी के बाद रिएक्शन देखने लायक रहा। युगांडा की टीम ने अपनी इस ऐतिहासिक  जीत को अपने पारंपरिक अंदाज में मनाया। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मैदान में जब युगांडा के खिलाड़ी बेहद ही अलग अंदाज में नाज रहे हैं। उनका वीडियो फैंस को बेहद पसंद आया।

अगर बात करें इस मैच की तो बता दें कि युगांडा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पीएनजी की शुरुआत बेहद खराब रही। असदवाला बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। टोनी ऊरा 1 रन बनाकर आउट हुए। इन दो शुरुआती झटकों से पापुआ न्यू गिनी उबर नहीं सकी और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए।

इस तरह पीएनजी की टीम 77 रन बनाकर आउट हुई। 78 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पापुआ न्यू गिनी की पूरी टीम 19.1 ओवरों में 77 रन पर ऑल आउट हो गई। टीम के लिए हिरी हिरी (15), लेगा सियाका (12) और किप्लिन डोरिगा (12) ही डबल डिजिट तक पहुंच पाए।