Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs SA T20 WC Playing 11: सेमीफाइनल में जगह पक्‍की करने पर होगी नजर, जानें दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

ENG vs SA T20 WC Playing 11 टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 45वें मुकाबले में शुक्रवार को इंग्‍लैंड टीम का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होगा। ग्रुप स्‍टेज में इंग्लिश टीम ने 4 में से 2 मुकाबले जीते थे। दूसरी ओर साउथ अफ्रीका ने ग्रुप स्‍टेज में सभी 4 मुकाबलों पर कब्‍जा जमाया था।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 21 Jun 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
सुपर-8 में शानदार रहा दोनों टीमों का प्रदर्शन। फाइल फोटो

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में इन दिनों सुपर-8 के मुकाबले खेले जा रहे हैं। टूर्नामेंट के 45वें मुकाबले में शुक्रवार को गत चैंपियन इंग्‍लैंड टीम का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होगा। सुपर-8 का यह 5वां मुकाबला सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें सुपर-8 में अपना पहला-पहला मैच जीत चुकी हैं। ऐसे में एक और जीत दोनों टीमों को सेमीफाइनल में पहुंचा सकती है।

दोनों टीमों ने जीता अपना पहला-पहला मैच

सुपर-8 के पहले मैच में साउथ अफ्रीका का सामना अमेरिका से हुआ था। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने अमेरिका को 18 रन से मात दी थी। सुपर-8 के दूसरे मैच में इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज को 8 विकेट से मात दी थी। ग्रुप स्‍टेज में इंग्लिश टीम ने 4 में से 2 मुकाबले जीते थे। 1 में टीम को हार मिली थी और 1 मैच बेनतीजा भी रहा था। दूसरी ओर साउथ अफ्रीका का ग्रुप स्‍टेज में प्रदर्शन शानदार रहा। टीम ने सभी 4 मुकाबले अपने नाम किए। ऐसे में एडेन मार्कराम की कोशिश विजयी रथ पर सवार बने रहने की होगी।

ये भी पढ़ें: डेविड जॉनसन ने 52 की उम्र में ली अंतिम सांस, जानें इस पूर्व तेज गेंदबाज की जिंदगी के बारे में सबकुछ

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

इंग्‍लैंड: फिलिप सॉल्‍ट, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड, रीस टॉपली।

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम (कप्‍तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जानसन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज शम्सी।

ये भी पढ़ें: AUS vs BAN T20 WC Playing 11: बांग्‍लादेश के खिलाफ पैट कमिंस की होगी वापसी, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11