Move to Jagran APP

IND vs ENG, T20 WC 2024: टॉस हारकर भी खुश क्यों हो गए रोहित शर्मा, बताई हैरान करने वाली वजह, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से है। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है। लेकिन बटलर के इस फैसले ने सभी को हैरान कर दिया। जिसने भी उनके इस फैसले के बारे में सुना वो अचरच में पड़ गया। बटलर ने हालांंकि अपने फैसले का कारण भी बताया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Thu, 27 Jun 2024 09:17 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2024 09:17 PM (IST)
दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना इंग्लैंड से (BCCI Photo)

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मौजूदा विजेता इंग्लैंड ने पिछले टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत को मात देकर उसका चैंपियन बनने का सपना तोड़ दिया था। टीम इंडिया के पास इस हार का बदला लेने का मौका है। दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप-2024 के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को आमने-सामने हैं। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

दोनों टीमों ने अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। यानी रोहित शर्मा और बटलर ने वही टीमें उतारी हैं जो पिछले मैच में उतारी थीं। टीम इंडिया तीन स्पिनरों के साथ उतरी है।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 से बाहर होने के बाद भी कम नहीं हो रही श्रीलंका की परेशानी, एक और कोच ने दिया इस्तीफा, ये है वजह

बटलर ने किया हैरान

पिच रिपोर्ट में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने बताया था कि पिच स्पिनरों की मददगार है और यहां बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा था कि यहां जो भी कप्तान टॉस जीतेगा वो पहले बल्लेबाजी करना चाहेगा, लेकिन बटलर ने उल्टा फैसला किया और गेंदबाजी चुनी। स्टार स्पोर्ट्स के पैनल पर सभी स्पेशलिस्ट बटलर के इस फैसले से हैरान दिखे।

बटलर ने पिच को लेकर कहा, "ये अच्छी पिच दिख रही है। हर कोई इस मैदान पर कम उछाल की बात कर रहा है। बारिश हो रही है तो इसलिए हमें लगता है कि पहले गेंदबाजी करना फायदेमंद रहेगा।"

भारत के लिए खुशी

बटलर का पहले गेंदबाजी करना भारत के लिए फायदेमंद ही रहा क्योंकि रोहित शर्मा ने टॉस के समय कहा कि वह पहले बल्लेबाजी करना ही चाहते थे। यानी टीम इंडिया को वही मिला है जो वह चाहती थी। रोहित ने कहा, "हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे। मौसम साफ लग रहा है। बड़ा मैच है और हम बोर्ड पर रन लगाना चाहते हैं। पिच ड्राय लग रही है। उम्मीद है कि बाद में पिच धीमी होती जाएगी।"

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतः- रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह

इंग्लैंडः- जोस बटलर (कप्तान), फिल सॉल्ट, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टन, क्रिस जॉर्डन, सैम करन, आदिर रशीद, जोफ्रा आर्चर और रीस टॉपली।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: प्रोविडेंस स्टेडियम के ड्रेनेज सिस्‍टम के बारे में जान लीजिए, बारिश रुकी तो इतनी देर में शुरू हो जाएगा मैच


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.