Move to Jagran APP

SA vs IND Final: बारबाडोस में इंद्रदेव मेहरबान, केंसिंग्टन ओवल का ड्रेनेज सिस्‍टम आएगा काम; बारिश रुकने के इतने समय बाद शुरू हो जाएगा मैच

बारबाडोस में भी फाइनल के दौरान बारिश खलल डाल सकती है। हालांकि चिंता करने की ज्‍यादा जरूरत नहीं है। बारिश होने के बाद रुक जाती है तो ग्राउंडमैन का काम बढ़ेगा लेकिन मैच कुछ ही समय में शुरू हो जाएगा। केंसिंग्टन ओवल का ड्रेनेज सिस्‍टम काफी बेहतरीन है। ऐसे में बारिश के बाद मुकाबला शुरू होने में ज्‍यादा समय नहीं लगता है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Published: Sat, 29 Jun 2024 08:00 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 08:00 AM (IST)
बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर होगी टक्‍कर। इमेज- सोशल मीडियाा

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार को भारतीय टीम और इंग्‍लैंड के बीच खेला गया था। टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 68 रन से जीतकर फाइनल का टिकट कटाया था। दूसरे सेमीफाइनल में बारिश बाधा बनी थी। पहले टॉस में देरी हुई और फिर बीच में मैच को रोकना पड़ा। हालांकि, इसके बाद भी फैंस को 40 ओवर का मैच देखने को मिला।

अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यह भिड़ंत बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर होगी। टूर्नामेंट में अब तक अजेय रहने वाली दोनों ही टीमें खिताब से बस एक जीत दूर हैं। इस मैच पर भी बारिश का साया है। हालांकि, मैच के लिए रिजर्व डे है। अगर रिजर्व डे पर भी नतीजा नहीं निकलता है तो दोनों टीमें संयुक्‍त विजेता होंगी।

ये भी पढ़ें: SA vs IND T20 WC LIVE Streaming: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच फ्री में कैसे देखें फाइनल मैच? जानें बारबाडोस में होने वाली भिड़ंत की पूरी डिटेल्‍स

केंसिंग्टन ओवल का ड्रेनेज सिस्‍टम काफी बेहतरीन

बारबाडोस में भी फाइनल के दौरान बारिश खलल डाल सकती है। हालांकि, चिंता करने की ज्‍यादा जरूरत नहीं है। बारिश होने के बाद रुक जाती है तो ग्राउंडमैन का काम बढ़ेगा, लेकिन मैच कुछ ही समय में शुरू हो जाएगा। केंसिंग्टन ओवल का ड्रेनेज सिस्‍टम काफी बेहतरीन है। ऐसे में बारिश के बाद मुकाबला शुरू होने में ज्‍यादा समय नहीं लगता है। बारिश थमने के कुछ मिनट बाद ही फिर से खिलाड़ी मैदान पर नजर आएंगे। प्रोविडेंस स्टेडियम में दूसरा सेमीफाइनल खेला गया था। यहां भी बारिश रुकने के कुछ समय बाद ही मैच शुरू हो गया था।

बारबाडोस के मौसम का हाल

एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार 29 जून को बारबाडोस में बादल छाए रहेंगे और तेज रफ्तार से हवा चलेगी। इतना ही नहीं कुछ देर बारिश होने की संभावना जताई गई है। रिपोर्ट में दिन की शुरुआत में तूफान की संभावना भी जताई गई है। ऐसे में मुकाबला शुरू होने में देरी भी हो सकती है।

ICC की कोशिश रहेगी कि मैच को 29 जून को ही करा लिया जाए। किसी नतीजे पर पहुंचने के लिए दोनों टीमों का 10-10 ओवर खेलना जरूरी है। फिर भी अगर बारिश या किसी कारण से शनिवार को मैच नहीं हो पता है तो फाइनल के लिए 30 जून रिजर्व डे है। एक्यूवेदर के अनुसार रविवार को बादल छाए रहेंगे और सुबह के समय हवा चलेगी। बीच-बीच में बारिश की भी आशंका है।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: मिलेगा नया चैंपियन या टीम इंडिया रचेगी इतिहास, रोहित ब्रिगेड इन दो दिग्‍गज टीमों के क्‍लब में बनाना चाहेगी जगह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.