Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 WC 2024: न्यूयार्क में बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी भारतीय टीम, 21 मई को अमेरिका रवाना होंगे कप्तान रोहित शर्मा

आईपीएल का ग्रुप चरण समाप्त होने के साथ ही रोहित शर्मा हार्दिक पांड्या बुमराह सूर्यकुमार यादव अर्शदीप समेत कई खिलाड़ी 21 मई को अमेरिका के लिए रवाना होंगे। बाकी खिलाड़ी 26 मई को आईपीएल फाइनल के बाद टीम से जुड़ेंगे। इनमें वह खिलाड़ी होंगे जिनकी टीमें प्लेऑफ खेलेंगी। एक रिपोर्ट के अनुसार न्यूयार्क के नसाऊ काउंटी स्टेडियम का बुधवार को अनावरण किया गया।

By Jagran News Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 16 May 2024 07:50 PM (IST)
Hero Image
टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक प्रैक्टिस मैच खेलेगी भारतीय टीम। फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। अगले महीने टी-20 वर्ल्ड कप में पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ अपना अभियान शुरू करने से पहले भारतीय टीम न्यूयार्क में बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। ये एकमात्र अभ्यास मैच एक जून को खेला जाएगा। न्यूयार्क में भारतीय टीम को ग्रुप चरण के चार में से तीन मैच खेलने हैं, जिसमें नौ जून को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबला भी शामिल है।

आईपीएल का ग्रुप चरण समाप्त होने के साथ ही रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, बुमराह, सूर्यकुमार यादव, अर्शदीप समेत कई खिलाड़ी 21 मई को अमेरिका के लिए रवाना होंगे। बाकी खिलाड़ी 26 मई को आईपीएल फाइनल के बाद टीम से जुड़ेंगे। इनमें वह खिलाड़ी होंगे, जिनकी टीमें प्लेऑफ खेलेंगी।

एकमात्र अभ्यास मैच खेलेगी भारतीय टीम

एक रिपोर्ट के अनुसार, न्यूयार्क के नसाऊ काउंटी स्टेडियम का बुधवार को अनावरण किया गया। 34 हजार दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में आठ मैचों खेले जाएंगे, जिनमें से तीन मैच भारत के हैं। इस स्टेडियम की परिस्थितियों से परिचित होने के लिए भारतीय टीम एक अभ्यास मैच खेलेगी।

यह भी पढे़ं- ICC T20 Rankings: हार्दिक पांड्या 7वें स्थान पर बरकरार, वानिंदु हसरंगा ने की शाकिब अल हसन की बराबरी; जानें कौन किस स्थान पर पहुंचा

फ्लोरिडा में तैयार की गई हैं ड्रॉप

यहां पहला मैच दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच होगा। नसाऊ स्टेडियम में फ्लोरिडा में तैयार की गई ड्राप इन पिच लगाई गई है। नसाऊ स्टेडियम के अलावा अमेरिका में टेक्सास और ब्रोवार्ड काउंटी में मैचों का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: दिव्यांग फैंस उठा पाएंगे क्रिकेट के लाइव एक्‍शन का पूरा मजा, इन 10 मैच की सांकेतिक भाषा में होगी खास कमेंट्री