Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ईशान किशन ने खुद अपने लिए खड़ी की मुश्किलें, अब टी20 विश्व कप में चुने जाने की संभावना बेहद कम

युवा विकेटकीपर ईशान किशन इस समय टी-20 वर्ल्ड कप के लिए संभावितों की सूची में सबसे निचले पायदान पर खड़े हैं। इसके साथ ही विराट कोहली के जून में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जताने के बाद टीम में उनकी वापसी फिलहाल नहीं दिख रही है। झारखंड क्रिकेट संघ के सचिव ने कहा चक्रबर्ती ने कहा कि ईशान ने हमसे संपर्क नहीं किया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 12 Jan 2024 06:46 PM (IST)
Hero Image
ईशान किशन का टी20 वर्ल्ड कप में चयन मुश्किल। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। युवा विकेटकीपर ईशान किशन इस समय टी-20 वर्ल्ड कप के लिए संभावितों की सूची में सबसे निचले पायदान पर खड़े हैं। इसके साथ ही विराट कोहली के जून में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जताने के बाद टीम में उनकी वापसी फिलहाल नहीं दिख रही है। इसके साथ ही मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने यह कहकर कि ईशान की दुविधा को और बढ़ा दिया कि टीम में वापसी के लिए पहले इस विकेटकीपर बल्लेबाज को घरेलू क्रिकेट खेलकर खुद का साबित करना होगा।

इस बीच पीटीआई ने झारखंड क्रिकेट संघ के सचिव सचिन देबाशीष चक्रबर्ती से यह पूछा गया कि क्या ईशान किशन ने खुद को रणजी ट्रॉफी के लिए उपलब्ध बताया है तो उनका जवाब न में था। चक्रबर्ती ने कहा कि ईशान ने हमसे संपर्क नहीं किया और न ही अपनी उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी दी है। सचिन देबाशीष ने कहा, "नहीं, ईशान ने हमसे संपर्क नहीं किया है या हमें अपनी उपलब्धता के बारे में कुछ भी नहीं बताया है। जब भी वह हमसे कहेंगे, वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे।''

ईशान और कोहली के बीच होगा चुनाव

इस बीच, प्रश्न है कि क्या ईशान ने मानसिक थकान के कारण ब्रेक लेकर सही किया है? शायद, उन्होंने अपने दिल की बात सुनकर सही किया हो, लेकिन शायद उनके निर्णय लेने का समय गलत था। अब बात करते हैं कि टीम-20 वर्ल्ड कप टीम चयन की। अगर कोहली या ईशान में किसी एक को टीम में चुनना हो तो वह कोहली के अनुभव और कद के आगे कहीं नहीं ठहरते हैं।

यह भी पढे़ं- Ranji Trophy 2024: हनुमा विहारी ने आंध्र टीम के कप्तानी पद से दिया इस्तीफा, रिकी भुई ने संभाली कमान

जायसवाल ने पेश की है अपनी दावेदारी

कोहली और उनकी तरह टी-20 टीम में वापसी करने वाले कप्तान रोहित शर्मा दोनों को अगर मौका देना है तो बलि का बकरा ईशान को ही बनाना होगा। क्योंकि वह शीर्ष क्रम के खिलाड़ी हैं। टीम में बाएं हाथ के शीर्ष क्रम के एक और बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भी हैं जो रेंज और गुणवत्ता के मामले में ईशान से मामूली रूप से ही आगे होंगे। जायसवाल दिग्गजों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करते हुए बहुत कुछ सीख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- NZ vs PAK: डेरिल मिचेल और टिम साउदी की आंधी में उड़ी पाकिस्तान की टीम, 46 रन से मिली न्यूजीलैंड को जीत