Move to Jagran APP

भारत से मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान की मुश्किल हुई डगर सुपर-8 की, अब 'कुदरत के निजाम' को करना होगा अजूबा

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-ए की प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो पाकिस्तान वर्तमान में भारत अमेरिका और कनाडा के बाद चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान के पास दो मैच बचे हैं एक कनाडा के खिलाफ और एक आयरलैंड के खिलाफ। प्रतियोगिता में बने रहने के लिए उन्हें दोनों मैच जीतने होंगे। उन्हें यह भी उम्मीद रखनी होगी कि उनका कोई भी मैच बारिश में धुल न जाए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Mon, 10 Jun 2024 11:22 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 11:22 AM (IST)
Pakistan Super-8 Scenario, पाकिस्तान कैसे कर सकता है क्वालीफाई। फोटो- AP

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 19वें मैच में भारत के हाथों मिली 6 रन की करारी शिकस्त के बाद पाकिस्तान की सुपर-8 में जगह बनाने की राह मुश्किल हो गई है। ग्रुप-ए में पाकिस्तान दो मैच लगातार हार चुका है। उसके ऊपर इस मेगा इंवेट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। हालांकि, पाकिस्तान सुपर-8 में पहुंच सकता है, लेकिन उसे भारत पर निर्भर रहना पड़ेगा।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के लिए 'कुदरत का निजाम' अभी तक नहीं आया है। बाबर आजम की अगुआई वाली टीम अपने ग्रुप-ए में लगातार दो मैच हारने के बाद बाहर होने की कगार पर खड़ी है। सह-मेजबान यूएसए से चौंकाने वाली हार के बाद, पाकिस्तान को न्यूयॉर्क में कम स्कोर वाले रोमांचक मैच में भारत से हार का सामना करना पड़ा।

पाकिस्तान के बचे हैं दो मैच

सुपर-8 में जगह बनाने के लिए पाकिस्तान को भारतीय टीम पर बहुत ज्यादा निर्भर रहना पड़ेगा। हर ग्रुप की टॉप टू टीम को सुपर-8 में जगह मिलेगी। पाकिस्तान का अभी खाता नहीं खुला है। उसके मात्र दो मैच बचे हुए हैं। भारत पहले स्थान पर है और यूएसए दूसरे स्थान पर ऐसी में पाकिस्तान के सामने बहुत बड़ी चुनौती होगी सुपर-8 में जगह बनाने की। आइए जानते हैं कैसे पाकिस्तान को सुपर-8 में जगह मिल सकती है।

यह भी पढे़ं- PAK के खिलाफ पहले ओवर की तीसरी गेंद पर 'हिटमैन' ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने Rohit Sharma

पाकिस्तान को भारत से रहेगी यह उम्मीद

पाकिस्तान को टूर्नामेंट के अपने आखिरी दोनों मैच जीतने होंगे। इस समय उनका NRR-0.15 है। भारत और अमेरिका के मैच यदि टीम इंडिया सह-मेजबान अमेरिका को हरा देती है तो यूएसए का नेट रन रेट गिर जाएगा। पाकिस्तान को यह भी उम्मीद करनी होगी की अमेरिका आयरलैंड से हार जाए। अगर पाकिस्तान दोनों मैच जीत जाए और अमेरिका दोनों मैच हार जाए तो पाकिस्तान नेट रन के आधार पर सुपर-8 में जगह बना सकती है।

यह भी पढे़ं- IND vs PAK: 'अरे बाप रे बाप', भारत की जीत पर खुशी से उछल पड़ीं 'चिकू' की वाइफ; BIG B ने जताया टीवी बंद करने का अफसोस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.