Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sandeep Lamichhane को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, यौन शोषण मामले से हुए बरी; खेल सकते हैं टी20 वर्ल्ड कप

यौन शोषण का मामला सामने आने के बाद लेग स्पिनर संदीप लामिछाने को नेपाल के कप्तान के पद से निलंबित कर दिया गया था और 2022 में पुलिस द्वारा गिरफ्तारी वारंट जारी करने के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया था और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था। हाईकोर्ट ने बुधवार को सजा से बरी कर दिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 15 May 2024 07:48 PM (IST)
Hero Image
Sandeep Lamichhane को मिली जेल से मिली रिहाई।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को पाटन हाईकोर्ट ने संदीप को यौन शोषण के मामले में मिली सजा से बरी कर दिया है। बुधवार को उन्हें जेल से रिहाई मिल गई। अब उनके टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने का रास्ता भी साफ हो गया है।

जेल से रिहाई मिलने के बाद संदीप लामिछाने को दूसरी अच्छी खबर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल (CAN) की ओर से मिली। नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन ने हाईकोर्ट के फैसले के बाद कहा कि बोर्ड ने संदीप को टी20 वर्ल्ड कप के लिए नेपाल टीम में शामिल करने का फैसला किया है। 

यौन शोषण का है मामला

यौन शोषण का मामला सामने आने के बाद लेग स्पिनर को नेपाल के कप्तान के पद से निलंबित कर दिया गया था और 2022 में पुलिस द्वारा गिरफ्तारी वारंट जारी करने के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया था और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

काठमांडू जिला अदालत ने सुनाई थी सजा

काठमांडू जिला अदालत ने जनवरी में लामिछाने को आठ साल की सजा सुनाई थी। साथ ही पीड़िता को जुर्माने और मुआवजे के रूप में लगभग 3,770 डॉलर भी देने का आदेश दिया था। लामिछाने के वकीलों ने कहा कि उच्च न्यायालय, पाटन ने उनकी अपील पर सुनवाई पूरी करते हुए उन्हें रिहा कर दिया।

यह भी पढे़ं- Mohammad Kaif की सलाह मान लो RCB, 17 साल का सूखा खत्‍म हो जाएगा; पहली बार खिताब जीतने का है शानदार फॉर्मूला

फैंस ने किया स्वागत

खिलाड़ी की वकील सबिता भदारी बराल ने अदालत के फैसले के बाद रॉयटर्स को बताया, "उसे दोषमुक्त किया जाना था और उच्च न्यायालय ने उसे रिहा कर दिया है। वह दोषी नहीं था। हालांकि, रिहाई मिलने के बाद लामिछाने खुश दिखे। उनके फैंस ने जश्न मनाने के लिए पारंपरिक संगीत पाइप बजाए और ढोल बजाए।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: 'टैटू वाले भइया...', Yuzvendra Chahal का नया अवतार वीडियो में हुआ कैद, राजस्‍थान रॉयल्‍स के इस खिलाड़ी को खूब छेड़ा