Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 world Cup Opening Ceremony: ओपनिंग सेरेमनी में दिखा विंडीज का असली रंग, दिग्गजों ने बांधा समां

गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में ये ओपनिंग सेरेमनी हुई जिसमें वेस्टइंडीज के कल्चर की झलक देखने को मिली। इस सेरेमी में दिग्गजों ने परफॉर्म किया। वेस्टइंडीज दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन कर रहा है। इससे पहले यहां 2010 में ये टूर्नामेंट खेला गया था। पहले मैच में वेस्टइंडीज का सामना पीएनजी से हुआ और इस मैच से पहले ओपनिंग सेरेमनी आयोजित की गई।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 02 Jun 2024 10:52 PM (IST)
Hero Image
टी20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेला जा रहा है।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट की दुनिया का ध्यान इस समय पूरी तरह से वेस्टइंडीज और अमेरिका की तरफ है जहां टी20 वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। इस वर्ल्ड कप का आयोजन दो देशों में किया जा रहा है। मेजबान वेस्टइंडीज की टीम ने अपना पहला मैच रविवार को पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेला और इससे पहले टूर्नामेंट की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया।

गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में ये ओपनिंग सेरेमनी हुई जिसमें वेस्टइंडीज के कल्चर की झलक देखने को मिली। इस सेरेमी में दिग्गजों ने परफॉर्म किया। वेस्टइंडीज दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन कर रहा है। इससे पहले यहां 2010 में ये टूर्नामेंट खेला गया था।

यह भी पढ़ें- WI vs PNG: वेस्टइंडीज के तूफान से अकेला लड़ा Adam Gilchrist का फैन, पहले ही मैच में रच दिया इतिहास, बैटिंग देख दिग्गज बोले-'वाह'

दिग्गजों ने लिया हिस्सा

आईसीसी ने पहले ही बता दिया था कि डेविड रडर, रवी बी, एरफान एल्वेस और डीजे एना और अल्ट्रा इसमें हिस्सा लेंगे। इन सभी को देख दर्शक झूम उठे और उनसे परफॉर्मेंस पर पूरा स्टेडियम जश्न में डूब गया। इन लोगों के परफॉर्मेस ने जमकर माहौल बनाया। इसके अलावा आतिशबाजी भी जमकर हुई। इस टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं और सभी देशों के झंडे इस ओपनिंग सेरेमनी में दिखाई दिए। साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया को पहला टी20 वर्ल्ड कर जिताने वाले एरॉन फिंच ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी लेकर मैदान पर आए।

क्या वेस्टइंडीज रचेगा इतिहास

वेस्टइंडीज वो टीम है जिसने दो बार टी20 वर्ल्ड कप जीता है। इस बार ये टीम अपने घर में खेल रही है और काफी मजबूत मानी जा रही है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि वेस्टइंडीज तीसरी बार ये खिताब अपने नाम कर लेगा। उसे हालांकि भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया से कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद है। पिछले टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की टीम मुख्य दौर में क्वालिफाई तक नहीं कर पाई थी।

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया का कोच बनने की खबरों के बीच आया Gautam Gambhir का बड़ा बयान, 1 बच्चे ने निकलवा दी मुंह से दिल की बात