Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK Vs IRE T20 WC Weather Report: फ्लोरिडा का मौसम नहीं लेने देगा पाकिस्तान को विजयी विदाई, मैच होना मुश्किल?

ये मैच फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेला जाएगा। ये मैदान न्यूयॉर्क के नसाउ क्रिकेट स्टेडियम से काफी अलग है। यहां पर पहले भी काफी मैच खेले जा चुके हैं और इसलिए क्रिकेट के लिए न ये मैदान नया है और नही यहां की पिच। पाकिस्तान और आयरलैंड की टीमों के लिए जीत के साथ अंत करने का ये अच्छा मौका है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 16 Jun 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान और आयरलैंड के मैच पर मंडरा रहा है बारिश का साया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान और आयरलैंड की टीमें टी20 वर्ल्ड कप-2024 से बाहर हो चुकी हैं। ये दोनों टीमें रविवार को अपना आखिरी लीग मैच खेलेंगी। दोनों ही टीमों की कोशिश जीत के साथ इस टूर्नामेंट का अंत करने को होगी। इन दोनों टीमों को अमेरिका के हाथों हार मिल चुकी है। भारत ने भी इन दोनों टीमों को हराया है। आखिरी मैच में किसी एक टीम के हिस्से जीत आएगी जो उसकी इस टूर्नामेंट को दूसरी जीत होगी।

ये मैच फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेला जाएगा। ये मैदान न्यूयॉर्क के नसाउ क्रिकेट स्टेडियम से काफी अलग है। यहां पर पहले भी काफी मैच खेले जा चुके हैं और इसलिए क्रिकेट के लिए न ये मैदान नया है और नही यहां की पिच। पाकिस्तान और आयरलैंड के लिए जीत के साथ अंत करने का ये अच्छा मौका है।

यह भी पढ़ें- 'PCB चेयरमैन की गलती से हारा पाकिस्तान', पूर्व क्रिकेटर ने कही हैरान करने वाली बात, 5 खिलाड़ियों को बाहर करने की की मांग, बाबर को बताया 'फर्जी'

कैसी है पिच?

फ्लोरिडा की पिच न्यूयॉर्क के नसाउ क्रिकेट स्टेडियम से काफी अलग है। न्यूयॉर्क में बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल हो रहा था लेकिन ये पिच बल्लेबाजी के लिए उतनी मुश्किल नहीं है। यहां की पिच हालांकि धीमी है और इसलिए बल्लेबाजों को संभल के बल्लेबाजी तो करनी होगी। स्पिनरों का रोल इस मैदान पर काफी होगा। न्यूयॉर्क में 120 रन बनाना भी मुश्किल हो रहा था लेकिन यहां टीमें 150-160 रन आसानी से बनाती दिख सकती हैं।

मौसम का क्या है हाल?

फ्लोरिडा में जिस मैदान पर मैच होना है उसी मैदान पर अमेरिका और आयरलैंड के बीच मैच होना था लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द करना पड़ा था। फ्लोरिडा में कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है और बाढ़ जैसे हालात हैं। लॉडरहिल की ब्रोवार्ड काउंटी में वहां के गर्वनर ने इमरजेंसी घोषित कर दी है। इसलिए बारिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। मैच वाले दिन भी बारिश की संभावना जताई जा रही है। मैच के दिन 20 प्रतिशत बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें- SA vs NEP: अपनी ही टीम की हार चाहता था साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज, नेपाल की जीत के लिए कर रहा था दुआ