Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA Vs BAN T20 WC Pitch Report: न्यूयॉर्क की पिच करेगी बड़ा खेल! जानें गेंदबाज होंगे हिट या बल्लेबाजों की होगी मौज?

साउथ अफ्रीका ने शुरुआती दो मैचों में जो खेल दिखाया है उसे देखते हुए अगर ये टीम बांग्लादेश से हार भी जाए तो हैरानी नहीं होगी। श्रीलंका और नीदरलैंड्स के खिलाफ साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी फेल रही है और उसे बड़ी मुश्किल से जीत मिली है। लेकिन उसके लिए अच्छी बात ये है कि मैच उस पिच पर जहां गेंदबाजों को मदद है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 09 Jun 2024 07:20 PM (IST)
Hero Image
अगले मैच में साउथ अफ्रीका का सामना बांग्लादेश से

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश की टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। इस वर्ल्ड कप में उसे पहले ही मैच में श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। अब इस टीम का दूसरा मैच एक और मजबूत टीम से है। बांग्लादेश की टीम साउथ अफ्रीका से टकराएगी। दोनों टीमों के बीच सोमवार को मैच खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका के लिए भी ये मैच आसान नहीं रहने वाला है। बांग्लादेश वो टीम जो किसी भी टीम को मात देने का दम रखती है।

वैसे भी साउथ अफ्रीका ने शुरुआती दो मैचों में जो खेल दिखाया है उसे देखते हुए अगर ये टीम बांग्लादेश से हार भी जाए तो हैरानी नहीं होगी। श्रीलंका और नीदरलैंड्स के खिलाफ साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी फेल रही है और उसे बड़ी मुश्किल से जीत मिली है।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: भारत-पाकिस्‍तान हाई वोल्‍टेज मैच से पहले मिले 'शेरी-लाला', दोनों के बीच हुई खास बातचीत; वीडियो मचा रहा गदर

कैसी रहेगी पिच

दोनों टीमों के बीच मैच नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। यहां की पिच वैसे भी चर्चा का केंद्र रही है। ये पिच अपने असिमित उछाल के लिए जानी जाती है। पिछले मैचों में ये देखने को मिला है। हालांकि समय के साथ ये पिच बेहतर होती जा रही है। लेकिन फिर भी इस पिच पर गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलेगी। बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं होगा। इस पिच पर बल्लेबाजों को संभल कर खेलने की जरूरत है। स्पिनरों को भी यहां फायदा मिल सकता है।

साउथ अफ्रीका हावी

पिच के लिहाज से देखा जाए तो साउथ अफ्रीका का पलड़ा इस मैच में भारी नजर आ रहा है। टीम के पास कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, मार्को यानसेन और ओटेनिल बार्टमैन जैसे गेंदबाज हैं जो अपनी गेंदों से तूफान खड़ा कर सकते हैं। इन सभी को खेलना बांग्लादेश के बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं रहेगा।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: 6 दिन में 3 बड़े उलटफेर, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड पर मंडराया बड़ा खतरा