Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल के लिए अंपायर्स की हुई घोषणा, नितिन मेनन को सौंपी गई इस मैच की जिम्मेदारी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दोनों सेमीफाइनल के लिए अंपायर्स की घोषणा कर दी गई है। दोनों मुकाबले 27 जून को खेले जाएंगे। भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है। उसने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया है। भारत इस टूर्नामेंट में अब तक अजेय चल रही है और उसने ग्रुप चरण के बाद सुपर आठ में भी शीर्ष पर रही।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 26 Jun 2024 10:13 AM (IST)
Hero Image
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अंपायर्स की घोषणा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत और इंग्लैंड का सामना होगा। 27 जून को पहला सेमीफाइनल मुकाबला साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच गुरुवार को मुकाबला खेला जाएगा। इसी दिन दूसरा मुकाबला भी खेला जाएगा। दोनों सेमीफाइनल मुकाबले के लिए अंपयार्स की घोषणा कर दी गई है।

गुरुवार को होने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में मैदानी अंपायर न्यूजीलैंड के क्रिस गफ्फनी और ऑस्ट्रेलिया के रॉडनी टकर होंगे। जोएल विल्सन इस मैच में टीवी अंपायर, जबकि पॉल रीफेल चौथे अंपायर होंगे। न्यूजीलैंड के जेफरी क्रो मैच रेफरी की भूमिका निभाएंगे।

नितिन मेनन भी करेंगे अंपायरिंग

वहीं, इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ और भारत के नितिन मेनन साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल में मैदानी अंपायर होंगे। वेस्टइंडीज के रिची रिचर्डसन को इस मैच का मैच रेफरी नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG Preview: धीमी पिच पर एडिलेड का हिसाब बराबर करने उतरेगी टीम इंडिया, गयाना में होगी इंग्लैंड से भिड़ंत

पहले स्थान पर रहा है भारत

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है। उसने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया। भारत इस टूर्नामेंट में अब तक अजेय चल रही है और उसने ग्रुप चरण के बाद सुपर आठ में भी टॉप पोजिशन हासिल की।

दूसरी तरफ, इंग्लैंड ने अमेरिका को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया था। इससे पहले भी 2022 में दोनों टीमों का सामना अंतिम चार में हुआ था, जहां इंग्लैंड की टीम ने जीत दर्ज फाइनल में जगह बनाई है। भारत उस हार का बदला लेना चाहेगा।

यह भी पढे़ं- Guyana: भारतीय जड़ों को मजबूती से पकड़े है गयाना, गलियों-सड़कों पर बजते हैं हिंदी और भोजपुरी गाने