Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup: Team India के लिए काम कर गए 2 खोटे सिक्‍के, एक से बेहतरीन प्रदर्शन का बेसब्री से इंतजार

भारत लगातार तीन जीत के साथ सुपर-8 में पहुंच गया है। अभी ग्रुप-स्टेज में कनाडा के खिलाफ उसका एक मैच बचा हुआ है। भारत के लिए खुशी बात यह रही की यूएसए के खिलाफ सूर्यकुमार यादव और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज शिवम दुबे फॉर्म में वापस आ गए हैं। हालांकि विराट कोहली के बल्ले से अभी भी बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 13 Jun 2024 02:37 PM (IST)
Hero Image
यूएसए के खिलाफ भारतीय टीम के खिलाड़ी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 भारत का अभी तक प्रदर्शन शानदार रहा है। भारत ने तीन लगातार जीत के साथ सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। बुधवार, 12 जून को न्यूयॉर्क में खेल गए मुकाबले में भारत ने सह- मेजबान अमेरिका को धूल चटाई। भारत इस जीत में अर्शदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने अहम रोल निभाया।

पाकिस्तान के खिलाफ सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे का बल्ला खामोश रहा है। आयरलैंड के खिलाफ भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस मैच में कोहली के बल्ले से 1 रन तो सूर्यकुमार ने 2 रन बनाए थे। शिवम दुबे नाबाद रहे थे। हालांकि, उनका खाता तक नहीं खुला था। पाकिस्तान के खिलाफ भी इन तीनों खराब प्रदर्शन जारी रहा।

पिछले तीन मैच में प्रदर्शन

खिलाड़ी रन
विराट कोहली 1,4,0
सूर्यकुमार यादव  2,7,50*
शिवम दुबे 0*, 3, 31*

पाकिस्तान के खिलाफ नहीं चला बल्ला

पाकिस्तान के खिलाफ हाईवोल्टेज मुकाबले में कोहली मात्र चार रन बनाकर नसीम शाह का शिकार बने थे। सुर्यकुमार यादव मात्र 7 रन बनाकर आउट हो गए थे। वहीं, बड़े का प्रेसर टी20 वर्ल्ड कप डेब्यूटेंट शिवम दुबे पर साफ दिखा। वह बड़े शॉट खेलने के लिए छटपटाते रहे। दुबे मात्र 3 रन बनाकर कॉट एंड बोल्ड हुए। तीनों हिटर खिलाड़ियों की फॉर्म देखकर ऐसा लगा कि ये भारत के लिए खोटे सिक्के साबित होंगे।

यह भी पढे़ं- WI vs NZ: Andre Russell 500 टी20 मैच खेलने वाले बने दुनिया के 5वें खिलाड़ी, जानें Kohli और Rohit किस नंबर पर मौजूद

कोहली के फॉर्म में लौटने की उम्मीद

तीसरे मैच में भारत के दो खोटे सिक्को ने वापसी कर ली। सूर्यकुमार यादव ने अपने अनुभव का उपयोग करते हुए भारत की पारी को संभाला और अर्धशतक भी जड़ा। वहीं, दूसरे छोर से शिवम दुबे का बखूबी साथ मिला। पिछले मैच में अपने फॉर्म से जुझ रहे मुश्किल पिच पर टिककर खेलते हुए शिवम ने नाबाद 31 रन बनाए। हालांकि, विराट कोहली बल्ला एक बार फिर नहीं चला। वह शून्य पर आउट हुए। दर्शकों को उम्मीद है कि वह जल्द ही वापसी करेंगे और धमाकेदार पारी खेलेंगे।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: ऐसे हुआ तय, सुपर-8 में भारत का ऑस्ट्रेलिया से होगा मुकाबला; दो बार चैंपियन बनने का तोड़ चुका है सपना