Move to Jagran APP

'आप नंबर-1 हैं तो आपको...' सुपर-8 के मुकाबले से पहले सूर्यकुमार ने कही यह बड़ी बात, वेस्टइंडीज की पिचों पर खेलने को बेताब

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 के मुकाबले खेलने के लिए भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है। ग्रुप स्टेज के अपने सभी मैच अमेरिका के न्यूयॉर्क में बने अस्थायी स्टेडियम में खेले थे। वहां पर बल्लेबाजी में कोई खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला था जिसकी सबसे बड़ी वजह पिच का बैटिंग के मुफीद ना होना था। अब इसको लेकर सूर्यकुमार यादव का भी बयान सामने आया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Wed, 19 Jun 2024 12:06 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2024 12:06 PM (IST)
सूर्यकुमार यादव ने न्यूयॉर्क की पिच को लेकर दिया बड़ा बयान। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम का प्रदर्शन अभी तक दमदार रहा है। भारत ने तीन जीत और 7 प्वाइंट्स के साथ ग्रुप-ए में अव्वल रही। सुपर-8 में भारत का मुकाबला अफगानिस्तान से होगा। 20 जून को होने वाले मैच से पहले दुनिया के नंबर-1 टी20I खिलाड़ी सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) ने बड़ा बयान दिया है। भारत के स्टार बल्लेबाज का कहना है कि अगर आप नंबर-1 बल्लेबाज हैं तो आपको अलग-अलग परिस्थितियों में खेलना आना चाहिए।

भारतीय टीम सुपर-8 में अपना अभियान अफगानिस्तान के खिलाफ करेगी। गुरुवार को बारबाडोस में दोनों टीमें आमने सामने होंगी। इसके बाद भारत सेंट लुसियाना में बांग्लादेश से भी भिड़ेगी। अपने आखिरी सुपर-8 मुकाबले में भारत एंटीगुआ में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगा। न्यूयॉर्क की कठिन पिच के बाद भारत को कैरेबियाई पिचों पर मुकाबले खेलने हैं। इसको लेकर सूर्यकुमार बहुत ज्यादा उत्साहित हैं।

बल्लेबाजी में समझदारी पर दिया जोर

सूर्यकुमार ने कहा, यदि आप पिछले दो साल से नंबर वन बल्लेबाज हैं तो आपको अलग-अलग परिस्थितियों के हिसाब से खेलना आना चाहिए। साथ ही टीम की जरूरत क्या है इसका भी पता होना चाहिए। ये आपको एक बेहतर बल्लेबाज बनाता है, मैं यही करने की कोशिश करता हूं। जब पिच से आपको कोई मदद नहीं मिल रही तो शॉट खेलना मुश्किल हो जाता है, जब कोई आपके खेलने के तरीके से वाकिफ हो। उस वक्त आपको समझदारी से बल्लेबाजी करनी पड़ती है।

न्यूयॉर्क में खेली थी अर्धशतकीय पारी

गौरतलब हो कि सूर्यकुमार ने न्यूयॉर्क की कठिन पिच अमेरिका के खिलाफ नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। तीन विकेट जल्दी गिर जाने के बाद सूर्यकुमार यादव ने संभल कर खेलते हुए 49 गेंद पर नाबाद 50 रन बनाए थे और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इससे पहले आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ उनके बल्ले से बड़ी पारी नहीं निकली थी। हालांकि, वेस्टइंडीज की पिच पर उनके बल्ले से बड़ी पारियां देखने को मिल सकती हैं।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: सुपर-8 में अफगानिस्तान से होगी भारत की पहली भिड़ंत, यहां देखें टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल

यह भी पढ़ें- T20 WC 2024: ज्यादा अभ्यास से फॉर्म पकड़ने की राह पर कोहली, मैट वाली पिच पर की प्रैक्टिस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.