Move to Jagran APP

SA vs BAN: हार के बाद तौहीद हृदोय का फूटा गुस्‍सा, अंपायर के फैसले से नाखुश नजर आए

T20 World Cup 2024 तौहीद हृदोय ने कहा असल में ईमानदारी से कहूं तो यह एक अच्छा निर्णय नहीं था। यह एक कड़ा मुकाबला था। मेरे दृष्टिकोण से अंपायर ने आउट दिया लेकिन यह हमारे लिए थोड़ा मुश्किल है क्योंकि उन चार रन से मैच का परिदृश्य बदल जाता। उन्होंने कहा इसलिए मेरे पास इसके बारे में कहने के लिए कुछ नहीं है।

By Jagran News Edited By: Ruhee Parvez Published: Tue, 11 Jun 2024 07:26 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 07:26 PM (IST)
दक्षिण अफ्रीका ने बांग्‍लादेश को 4 रन से मात दी। फाइल फोटो

 न्यूयार्क, प्रेट्र: बांग्लादेश के युवा बल्लेबाज तौहीद हृदोय ने कहा कि अनुभवी बल्लेबाज महमूदुल्लाह रियाद को LBW देने का मैदानी अंपायर का निर्णय बुरा निर्णय था, जिसके कारण उनकी टीम को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध मैच गंवाना पड़ा। डीआरएस का सहारा लेने पर इस निर्णय को बदल दिया गया। आईसीसी के एक विवादास्पद नियम के कारण बांग्लादेश ने लेग बाय के चार रन गंवाए, जब ओटनील बार्टमैन की गेंद पर अंपायर सैम नोगास्की ने महमूदुल्लाह को LBW आउट दिया।

4 रन से हार गई मैच

गेंद बाउंड्री के पार चली गई लेकिन महमूदुल्लाह के डीआरएस लेने के कारण इसे 'डेड' (जिस पर रन नहीं बन सकते) माना गया। महमूदुल्लाह तो नाटआउट करार दिए गए लेकिन बांग्लादेश ने चार रन गंवा दिए। आइसीसी के नियमों के अनुसार अगर मैदानी अंपायर बल्लेबाज को पगबाधा आउट देता है तो तीसरे अंपायर द्वारा निर्णय पलटने की स्थिति में भी कोई अतिरिक्त रन (लेग बाय या बाय) नहीं मिलेगा।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: 'ये मैच हारने वाला था? युवी अभी मुबारकबाद ना दे मुझे', वीडियो में कैद हुई Shahid Afridi और Yuvraj Singh की अहम बातचीत 

यह एक अच्छा निर्णय नहीं था

तौहीद हृदोय ने कहा, "असल में ईमानदारी से कहूं तो यह एक अच्छा निर्णय नहीं था। यह एक कड़ा मुकाबला था। मेरे दृष्टिकोण से, अंपायर ने आउट दिया, लेकिन यह हमारे लिए थोड़ा मुश्किल है क्योंकि उन चार रन से मैच का परिदृश्य बदल जाता।" उन्होंने कहा, "इसलिए मेरे पास इसके बारे में कहने के लिए कुछ नहीं है।" हालांकि 23 वर्षीय हृदोय ने इस सवाल को टाल दिया कि वह नियम से सहमत हैं या नहीं।

ये भी पढ़ें: PAK vs CAN: पाकिस्‍तान के लिए करो या मरो वाला मुकाबला, एक और हार कर देगी T20 World Cup 2024 से बाहर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.