Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उन्मुक्त चंद को नहीं मिली जगह, कोरी एंडरसन की चमकी किस्मत; USA ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का किया एलान

कोरी एंडरसन को जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए यूएसए की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। वहीं उन्मुक्त चंद टीम में जगह पाने में असफल रहे। चंद अप्रैल में कनाडा के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं थे। इससे चंद की टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने की उम्मीदों पर संदेह हो गया था।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 04 May 2024 04:00 AM (IST)
Hero Image
Unmukt Chand को नहीं मिली यूएसए की टीम में जगह। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। यूएसए ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया। पहली बार आईसीसी इवेंट में वेस्टइंडीज के साथ अमेरिका संयुक्त रूप से मेजबानी करेगा। 1 जून से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होगा। इस मेगा इवेंट के लिए यूएसए ने टीम की कप्तानी भारतीय मूल के मोनांक पटेल को दी है।

न्यूजीलैंड की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके कोरी एंडरसन को यूएसए की टीम में जगह मिली है, जबकि भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान रहे उन्मुक्त चंद को टीम में जगह नहीं मिली। वहीं, साल 2010 वर्ल्ड कप में भारतीय अंडर-19 टीम का हिस्सा रहे सौरभ नेत्रवालकर को भी जगह मिली है। मोनांक पटेल का डिप्टी एरोन जोनेस को बनाया गया है।

भारत के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला है सौरभ ने

गौरतलब हो कि साल 2010 में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप में सौरभ नेत्रवालकर भारतीय अंडर-19 टीम का हिस्सा थे। वहीं, साल 2012 में उन्मुक्त चंद की कप्तानी में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था। भारतीय अंडर-19 टीम साल 2010 में खिताब तो अपने नाम नहीं कर पाई लेकिन सौरभ ने भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे।

— USA Cricket (@usacricket) May 3, 2024

टीम में किए गए हैं दो बड़े बदलाव

यूएसए क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा, टीम में दो बदलावों में मध्यक्रम के बल्लेबाज गजानंद सिंह की जगह दाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर-ऑलराउंडर शायान जहांगीर को शामिल किया गया है और उस्मान रफीक की जगह तेज गेंदबाज अली खान को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें- BAN vs ZIM: गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों का उम्दा प्रदर्शन, बांग्लादेश ने पहले टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 8 विकेट से दी मात

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम:-

मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोनेस (उप-कप्तान), एंड्रीस गोस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेस्सी सिंह, मिलिंद कुमार, निसार्ग पटेल, नितीश कुमार, नोसतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रवालकर, शेडली वैन शेलक्विक, स्टीवन टेलर, शायान जाहांगीर।

रिजर्व प्लेयर - गजानंद सिंह, जुआनोए ड्रेसाडाले, यासिर मोहम्मद।

यह भी पढे़ं- MI vs KKR: रुंधे गले से Hardik Pandya ने बताया मैच हारने का कारण, कहा- गलती के लिए हर्जाना तो भुगतना पड़ेगा