Move to Jagran APP

IND vs ENG Semi Final के लिए क्यों नहीं है रिजर्व-डे? अगर बारिश से धुला मुकाबला तो जानें 'रोहित ब्रिगेड' का क्‍या होगा

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत और डिफेंडिंग चैंपियंस इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला गयान के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच में जीत हासिल कर इंग्लैंड से पिछले संस्करण में मिली हार का बदला लेना चाहेगी लेकिन इस मैच में बारिश की संभावना है। अगर बारिश की वजह से मैच धुला तो कौन-सी टीम फाइनल में जाएगी आइए जानते हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Wed, 26 Jun 2024 03:56 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 03:56 PM (IST)
India vs England Weather Report: गयान का मौसम कैसा रहेगा? (Guyana Weather Updates)

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 27 जून को खेला जाना है। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मुकाबला पिछले संस्करण के सेमीफाइनल का रीमैच होगा।

साल 2022 के टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) के सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड ने भारत पर 10 विकेट की शानदार जीत दर्ज की थी। अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम उस हार का हिसाब चुकता करना चाहेगी, लेकिन दूसरे सेमीफाइनल मैच से पहले गयाना का मौसम फैंस को डरा रहा है। अगर बारिश की वजह से मैच धुला तो कौन-सी टीम फाइनल में पहुंचेगी, आइए जानते हैं।

India vs England Weather Report: गयान का मौसम कैसा रहेगा? (Guyana Weather Updates)

गयाना में 27 जून को बारिश का साया मंडरा रहा है। मौसम रिपोर्ट के अनुसार, गयाना में सुबह 70 प्रतिशत बारिश की संभावना है। वहीं, तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। मैच के दिन बारिश और आंधी-तूफान की संभावना जताई गई है। ऐसे में यह मुकाबला की बारिश की भेंट चढ़ सकता है।

IND vs ENG: अगर बारिश की वजह से धुला मैच तो कौन मारेगा बाजी?

भारत बनाम इंग्लैंड का मैच अगर बारिश की वजह से प्रभावित रहा तो दोनों टीमों को 1-1 अंक दिया जाएगा और ऐसे में भारतीय टीम फाइनल में प्रवेश कर लेगी, क्योंकि टीम इंडिया फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर मौजूद है।

यह भी पढ़ें: ICC T20I Rankings: Suryakumar Yadav ने गंवाया नंबर-1 का ताज, Travis Head ने किया धोबी पछाड़; बुमराह-पांड्या को हुआ बंपर फायदा

IND vs ENG Semi-Final के लिए क्यों नहीं रखा गया रिजर्व डे?

भारत-इंग्लैंड के सेमीफाइनल मैच के लिए ऑफिशियल तरीके से कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है। इसके पीछे की वजह है भारत और मेजबान देश के समय का अंतर। आईसीसी ने पहले ही भारतीय दर्शकों को ध्यान में रखते हुए भारत के मैच का समय रात 8 बजे से रखा है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.