Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WI vs PNG: वेस्टइंडीज के तूफान से अकेला लड़ा Adam Gilchrist का फैन, पहले ही मैच में रच दिया इतिहास, बैटिंग देख दिग्गज बोले-'वाह'

ये खिलाड़ी है सेसे बाऊ। बाऊ ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पीएनजी के पहले ही मैच में अर्धशतक ठोक दिया और अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में बड़ा रोल निभाया। पीएनजी ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 135 रन बनाए। बाऊ ने जिस तरह की बल्लेबाजी की उसकी तारीफ दिग्गजों ने भी की।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 02 Jun 2024 09:47 PM (IST)
Hero Image
पीएनजी के बल्लेबाज ने किया वेस्टइंडीज की नाक में दम

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज टी20 फॉर्मेट की खतरनाक टीमों में से एक है। इस टीम के पास टी20 के एक से एक खिलाड़ी हैं। टीम के पास तूफानी बल्लेबाज हैं तो वहीं धुरंधर गेंदबाज भी हैं। इसलिए पापुआ न्यू गिनी जैसी टीम का वेस्टइंडीज का सामना करना आसान नहीं था। पीएनजी की बल्लेबाजे तो इसमें फेल ही रहे लेकिन एक बल्लेबाज ऐसा रहा जिसने डटकर विंडीज के गेंदबाजों का सामना किया।

ये खिलाड़ी है सेसे बाऊ। बाऊ ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पीएनजी के पहले ही मैच में अर्धशतक ठोक दिया और अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में बड़ा रोल निभाया। पीएनजी ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 135 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया का कोच बनने की खबरों के बीच आया Gautam Gambhir का बड़ा बयान, 1 बच्चे ने निकलवा दी मुंह से दिल की बात

रच दिया इतिहास

बाएं हाथ के बल्लेबाज बाऊ को बचपन से क्रिकेट पसंद है। 31 साल का ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का फैन है। बाऊ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 43 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने कई अच्छे शॉट्स मारे। अपनी पारी में बाऊ ने छह चौके और एक छक्का मारा। इसी के साथ बाऊ ने अपने देश के लिए इतिहास रच दिया। वह टी20 वर्ल्ड कप में अर्धशतक जमाने वाले अपने देश के दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले इस मैच में टीम की कप्तानी कल रहे असादा वाला ने अर्धशतक जमाया था।

असादा ने साल 2021 में खेले टी20 वर्ल्ड कप में ओमान के खिलाफ 43 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली थी। उनके बाद अब बाऊ ने ये काम किया है। ये बाऊ के टी20 करियर का चौथा अर्धशतक है। 2024 में बाऊ ने अधिकतर मैचों में ओपनिंग की थी लेकिन इस मैच में वह चौथे नंबर पर उतरे थे। बाऊ ने जिस तरह के शॉट्स लगाए उसकी तारीफ कमेंट्री कर रहे दिग्गज क्रिकटरों ने भी की।

वेस्टइंडीज का सपना तोड़ा

वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पावेल ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनकी कोशिश थी कि वह पीएनजी को सस्ते में आउट कर जल्दी मैच खत्म कर देंगे। लेकिन बाऊ ने ऐसा नहीं होने दिया। उन्होंने टिककर बल्लेबाजी की और मैच्योरिटी दिखाई। उनसे बाकी बल्लेबाजी भी प्रेरित हुए और नतीजा ये रहा कि पीएनजी ने पूरे 20 ओवर खेले और अपनी ख्याति के मुताबिक सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। जिस तरह की शुरुआत पीएनजी ने की थी और जल्दी विकेट खो दिए थे उससे लगा नहीं था कि पीएनजी 100 का स्कोर भी पार कर पाएगी। लेकिन बाऊ और फिर अंत में किपलिन डोरिगा की 18 गेंदों पर नाबाद 27 रनों की पारी ने उसे 135 रनों तक पहुंचा दिया।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: Yuvraj Singh ने पाकिस्तानी फैंस पर कसा तंज, कहा- 'हम जीततें हैं तो वो...'