Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup: एक साथ आई पाकिस्तान के लिए अच्छी और भारत के लिए बुरी खबर, करनी होगी खास तैयारी

T20 World Cup पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। वह जल्द ही पाकिस्तान टीम से जुड़ जाएंगे। शाहीन चोट के कारण एशिया कप नहीं खेल पाए थे।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Wed, 12 Oct 2022 09:14 AM (IST)
Hero Image
T20 World Cup: शाहीन शाह अफरीदी हुए फिट (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को अपने सबसे बड़े राइवल पाकिस्तान के साथ करने वाली है। लेकिन इससे पहले आई एक खबर ने जहां पाकिस्तान टीम की खुशियों में चार चांद लगा दिया है तो वहीं भारतीय टीम की चिंता की लकीरें बढ़ा दी है। दरअसल वॉर्म-अप मैच से पहले पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी पूरी तरह से फिट हो गए हैं और खेलने के लिए तैयार हैं।

वॉर्म-अप मैच से पहले ही टीम में शामिल होंगे शाहीन

पाकिस्तान टीम अपना वॉर्म-अप मैच 17 और 19 अक्टूबर को क्रमश: इंग्लैंड और अफगानिस्तान के साथ खेलेगी। इस मैच से पहले शाहीन शाह अफरीदी टीम से जुड़ जाएंगे और वह सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे। इस दौरान उनकी फिटनेस को टीम मैनेजमेंट द्वारा मॉनिटर किया जाएगा। वह चोट के कारण एशिया कप नहीं खेल पाए थे।

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया के इस जस्टिन बीबर ने अपने खेल से रिषभ पंत के लिए खतरा पैदा किया- डेल स्टेन

वापसी पर क्या बोले शाहीन शाह अफरीदी?

अपनी वापसी को लेकर शाहीन शाह अफरीदी बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि "मैं फिर अपनी टीम से जुड़ने के लिए उत्साहित हूं। मेरे लिए उस टीम और गेम से दूर रहना काफी मुश्किल भरा रहा जिससे मैं सबसे ज्यादा प्यार करता हूं। मैं पिछले 10 दिनों से 6-8 ओवर तक बिना किसी समस्या के गेंदबाजी कर रहा हूं। मैं नेट्स पर गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी कर रहा हूं। कोई ऐसी चीज नहीं है जो मैच के वातावरण को रिप्लेस कर सके और मैं उस परिवेश में आने के लिए उत्साहित हूं।"

भारतीय बल्लेबाजों को करनी होगी खास तैयारी

शाहीन शाह अफरीदी की फिट होने की खबर ने भारतीय क्रिकेट टीम की चिंता बढ़ा दी है। टीम के साथ-साथ फैंस अभी इस बात को भूले नहीं हैं जब पिछले वर्ल्ड कप में अफरीदी ने अपने स्पेल से भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़कर रख दी थी। उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में 31 रन देकर 3 विकेट लिए थे और वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ पहली जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस बार भी टीम इंडिया का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ है और टीम को नई गेंद से शाहीन को फेस करने के लिए खास तैयारी करनी होगी।

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया वर्ल्ड कप स्क्वॉड पर बोले ब्रेट ली, आपके पास बेस्ट कार है पर गैरेज में पड़ी है