Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs WI T20 WC Match Preview: विंडीज के सामने गत चैंपियन इंग्लैंड की चुनौती, सुपर-8 के दूसरे मुकाबले में होगी टक्‍कर

ENG vs WI T20 World Cup Match Preview टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 42वें मुकाबले में गुरुवार को इंग्‍लैंड टीम का सामना वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम से होगा। सुपर 8 का यह दूसरा मैच डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इंग्लैंड के दमदार बल्लेबाजी क्रम के सामने वेस्टइंडीज का भरोसा अकील हुसैन और गुडाकेश मोती जैसे स्पिनरों पर होगा।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Wed, 19 Jun 2024 11:44 PM (IST)
Hero Image
दोनों ही टीमों ने 2-2 बार जीता है खिताब। इमेज- सोशल मीडिया

 पीटीआई, सेंट लूसिया: शानदार लय में चल रही वेस्टइंडीज टीम टी-20 विश्व कप सुपर आठ चरण के पहले मुकाबले में गत चैम्पियन इंग्लैंड के खिलाफ जीत की लय कायम रखने उतरेगी। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दोनों दो बार टी-20 विश्व कप जीत चुके हैं। वेस्टइंडीज टीम टूर्नामेंट में अभी तक अपराजेय है, जबकि इंग्लैंड को खिताब की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए ग्रुप चरण में चिर प्रतिद्वंद्वी आस्ट्रेलिया की सहायता की जरूरत पड़ी ।

सपाट पिचें और छोटी सीमारेखा

ग्रुप चरण में आस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद जोस बटलर और उनकी टीम के पास नए सिरे से शुरुआत करने का मौका है। दूसरी ओर लगातार आठ मैच जीत चुकी वेस्टइंडीज टीम ने डेरेन सैमी राष्ट्रीय स्टेडियम पर अंतिम ग्रुप मैच में अफगानिस्तान को 104 रन से हराया।

एक बार फिर टीम अपने मुख्य कोच और दो बार के टी-20 विश्व कप विजेता कप्तान के नाम पर बने स्टेडियम में उस लय को दोहराना चाहेगी। सपाट पिचें और छोटी सीमारेखा होने से मैदान बल्लेबाजों की ऐशगाह साबित हुए हैं और यहां खूब रन बने हैं।

ये भी पढ़ें: IND W vs SA W: भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला बैटर्स ने पलट दिया वनडे क्रिकेट का इतिहास, 50 ओवर के फॉर्मेट में पहली बार हुआ ये कारनामा 

न तेज गेंदबाजों को मिलेगी अतिरिक्‍त उछाल

इंग्लैंड के दमदार बल्लेबाजी क्रम के सामने वेस्टइंडीज का भरोसा अकील हुसैन और गुडाकेश मोती जैसे स्पिनरों पर होगा। पिच भले ही बल्लेबाजों की मददगार हो लेकिन तेज गेंदबाजों को भी अतिरिक्त उछाल मिलेगा और ऐसे में मध्यम तेज गेंदबाज ओबेद मैकाय की भूमिका अहम होगी। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड भी इसका फायदा उठाना चाहेंगे।

गेंदबाजों ने भी अपना काम बखूबी किया

वेस्टइंडीज की टीम ने एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है। जरूरत पड़ने पर उसके बल्लेबाज चले हैं, फिर चाहे शेन रदरफोर्ड हो या निकोलस पूरन । इसी तरह गेंदबाजों ने भी अपना काम बखूबी किया है। कप्तान रोवमैन पावेल ने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "अफगानिस्तान को हराकर इंग्लैंड को कोई संदेश नहीं देना था। उन्हें बस इतना बताना था कि वह अच्छा खेल रहे हें तो हम भी कुछ कम नहीं हैं। यह शानदार मैच होगा।"

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जानी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम कुर्रन, बेन डकेट, टाम हार्टले, विल जैक्स, क्रिस जार्डन, लियाम लिविंगस्टन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, रीस टाप्ली, मार्क वुड।

वेस्टइंडीज: रोवमैन पावेल (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, जानसन चा‌र्ल्स, रोस्टन चेज, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील हुसैन, शमर जोसेफ, ब्रैंडन किंग, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: भारत-ऑस्‍ट्रेलिया मैच में कैटरबोरो और इलिंगवर्थ होंगे अंपायर, देखें पूरी लिस्‍ट