Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए साउथ अफ्रीका के गेंदबाज ने ठुकराया केंद्रीय अनुबंध! अपने बयान में कही यह बात

साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज तबरेज शम्सी ने केंद्रीय अनुबंध पूल से हटने का फैसला किया है। अपने एक बयान में तबरेज शम्सी ने कहा कि वह ज्यादा से ज्यादा फ्रेंचाइजी क्रिकेट और टी20 लीग में हिस्सा लेना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह साउथ अफ्रीका के लिए व्हाइट क्रिकेट और आईसीसी टूर्नामेंट में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 03 Oct 2024 09:17 PM (IST)
Hero Image
तबरेज शम्सी ने केंद्रीय अनुबंध पूल से अपना वापस लिया। फोटो- CSA

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर तबरेज शम्सी ने गुरुवार को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के केंद्रीय अनुबंध पूल से हटने का निर्णय किया। ताकि वह दुनियाभर की टी-20 लीग और फ्रेंचाइजी क्रिकेट में हिस्सा ले सकें। हालांकि, उन्होंने अपने बयान में कहा कि वह साउथ अफ्रीका के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट और आईसीसी टूर्नामेंट में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान कर बताया कि शम्सी ने खुलासा किया कि वह फ्रेंचाईजी क्रिकेट खेलने के लिए केंद्रीय अनुबंध से अपना नाम वापस ले रहे हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि जब भी उनके देश को उनकी जरूरत होगी, वह दक्षिण अफ्रीका के लिए क्रिकेट खेलेंगे। वहीं, शम्सी ने भी अपने बयान में इसकी पुष्टि की है।

शम्सी ने अपने बयान में कही यह बात

शम्सी ने कहा, मैंने अपने केंद्रीय अनुबंध से हटने का निर्णय किया है ताकि घरेलू सत्र के दौरान और अधिक लचीलापन आ सके और मैं सभी उपलब्ध मौकों का फायदा उठा सकूं तथा अपने परिवार की सर्वश्रेष्ठ तरीके से देखभाल कर सकूं। शम्सी ने हालांकि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई और भविष्य में विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा होने की उम्मीद जताई।

शम्सी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर

तबरेज शम्सी ने दक्षिण अफ्रीका के लिए दो टेस्ट, 51 वनडे और 70 टी20I मैच खेले हैं। उन्होंने कुल मिलाकर 167 विकेट लिए हैं। तबरेज शम्सी ने साउथ अफ्रीका के लिए आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में खेला था। तब से वह फिलहाल फ्रेंचाइजी क्रिकेट का हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें- तबरेज शम्सी की शानदार गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी20 में आयरलैंड को 33 रनों से हराया

यह भी पढे़ं- बायो बबल में कभी-कभी पिंजरे में कैद सर्कस के जानवर जैसा लगता है, नंबर टी-20 गेंदबाज का बड़ा बयान