Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सूर्यकुमार यादव का मजाक उड़ा रहे साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर को फैंस ने लपेटा, जमकर सुनाई खरी-खोटी, कर दी सरेआम बेइज्जती

भारत के सूर्यकुमार यादव ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 के फाइनल के आखिरी ओवर में शानदार कैच लपका था। इस कैच को लेकर विवाद भी हुआ था। अब साउथ अफ्रीका के एक स्पिनर ने सूर्यकुमार के शानदार कैच का मजाक बनाया जो उन्हें भारी पड़ गया। टीम इंडिया के फैंस ने उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर सुनाई और क्लास लगा दी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 30 Aug 2024 02:44 PM (IST)
Hero Image
सूर्यकुमार यादव ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पकड़ा था हैरतअंगेज कैच

 स्पोर्ट्स डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 के फाइनल में शानदार कैच लिया था। उनके इस कैच के दम पर भारत ने 17 साल बाद ये खिताब अपने नाम किया था। सूर्यकुमार के इस कैच का एक साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर मजाक बना रहा था जिसे फैंस ने घेर लिया और जमकर खरी-खोटी सुनाई। इस खिलाड़ी का नाम है तबरेज शम्सी।

सूर्यकुमार ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर लॉन्ग ऑन बाउंड्री पर डेविड मिलर का हैरतअंगेज कैच लपका था। मिलर का ये कैच काफी अहम था क्योंकि अगर वह टिके रहते तो भारत के मुंह के जीत छीन लेते। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं। इस कैच को लेकर काफी विवाद हुआ था क्योंकि सूर्यकुमार ने ये कैच बाउंड्री के पास लपका था। कई लोगों का मानना था कि ये सूर्यकुमार का पैर बाउंड्री से टच हो गया है। हालांकि, रिव्यू में ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला था।

यह भी पढ़ें- VIDEO: Suryakumar Yadav को बीच मैदान मांगनी पड़ी माफी, बुची बाबू ट्रॉफी में कर दिया यह काम

एक वीडियो शेयर कर कसा तंज

साउथ अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए सूर्यकुमार यादव के कैच की बात की है। शम्सी ने जो वीडियो शेयर किया है वो भारत के एक लोकल मैच का है जिसमें एक बल्लेबाज हिट मारता है और एक फील्डर ऑफ साइड पर बाउंड्री पर शानदार कैच लपक लेता है। इसके बाद ये सभी लोग रस्सी के जरिए चैक करते हैं कि क्या कैच लेने वाले फील्डर का पैर बाउंड्री से टच हुआ था। जिससे पता चला कि पैर बाउंड्री से टच नहीं हुआ।

इस वीडियो को रिपोस्ट करते हुए शम्सी ने लिखा, "अगर ये तरीका वर्ल्ड कप के फाइनल में इस्तेमाल किया जाता तो वो नॉट आउट दिया जाता।"

इसके बाद शम्सी ने एक और पोस्ट लिखा जिसमें बताया कि ये एक मजाक था। उन्होंने कहा, "अगर कुछ लोग नहीं समझे तो बता दूं कि ये मजाक था और कोई रो नहीं रहा है। मैं एक चार साल के बच्चे की तरह बताता हैूं। ये मजाक था।"

लगा दी क्लास

इसके बाद कई फैंस ने सोशल मीडिया पर शम्सी की क्लास लगा दी। किसी ने कहा कि अब शम्सी को इससे बाहर आ जाना चाहिए। वहीं एक यूजर ने कहा कि ये टूर्नामेंट आईसीसी ने कराया था न कि किसी अनजान से मैदान पर कोई अनजान शख्स ने।

यह भी पढ़ें- दिल जीतना कोई Suryakumar Yadav से सीखे, फैंस के साथ खूब क्लिक कराई फोटोज और जमकर दिए ऑटोग्राफ - Video