Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asia Cup से पहले बांग्‍लादेश क्रिकेट में आया भूचाल, Tamim Iqbal ने इस चिंता के चलते छोड़ दी वनडे कप्‍तानी

कप्तान तमीम इकबाल ने वनडे कप्तानी का पद छोड़ दिया है। लंबे समय से पीठ की चोट से परेशान कप्तान ने यह फैसला लिया है। इससे पहले उन्होंने 6 जुलाई को संन्यास लेने की घोषणा की थी जिस पर प्रधानमंत्री शेख हसीना ने उनसे अपना निर्णय बदलने का अनुरोध किया। लगभग पिछले एक साल से उनका इलाज चल रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 04 Aug 2023 01:10 PM (IST)
Hero Image
Tamim Iqbal steps down as ODI Captain. Image- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Tamim Iqbal steps down as ODI Captain: आगामी एशिया कप और विश्व कप से पहले बांग्लादेश के लिए बुरी खबर सामने आई है। टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने वनडे कप्तानी का पद छोड़ दिया है। दरअसल बार-बार पीठ की चोट की समस्या के चलते उन्होंने यह फैसला लिया है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में होंगे शामिल-

तमीम Tamim Iqbal अब एशिया कप Asia Cup और विश्व कप के बीच 21 सितंबर से शुरू होने वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज खेलने की तैयारी कर रहे हैं। इससे पहले तमीम ने 6 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी, लेकिन अगले दोपहर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने उनसे अपना निर्णय बदलने का अनुरोध किया।

प्रधानमंत्री शेख हसीना से की बात-

तमीम ने कहा कि "मेरा मानना है कि चोट एक मुद्दा है। मैंने [28 जुलाई को] एक इंजेक्शन लिया, लेकिन यह हिट या मिस की तरह है। मैंने बोर्ड को समस्या के बारे में बताया है। मैंने हमेशा हर चीज में टीम की मदद की है। इसलिए इसे ध्यान में रखते हुए कप्तानी छोड़ना सबसे सही फैसला है। जब भी अवसर मिले मैं एक खिलाड़ी के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं। मैंने प्रधानमंत्री से बात की है और वह समझ गई हैं।"

जलाल ने क्या कहा-

जलाल ने कहा कि "लगभग एक साल से उनका इलाज चल रहा है। उनका दर्द L4 और L5 डिस्क से पैदा हो रहा है। उन्हें दो इंजेक्शन दिए गए। 28 जुलाई को दिए गए दूसरे इंजेक्शन से उन्हें दर्द से राहत मिली। उन्हें 11 अगस्त तक दो सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी गई है, जिससे वह अपना रिहैब फिर से शुरू करेगा, लेकिन वह अगले दो सप्ताह में ही नेट्स पर लौट सकते है। इससे पहले हम 26 अगस्त को एशिया कप के लिए रवाना हो रहे हैं।

वर्ल्ड कप से पहले चुनना होगा कप्तान-

"अगर तमीम की सर्जरी हुई, तो उनके लिए जल्द वापसी करना बहुत मुश्किल होगा। उनके ऐसा करने की संभावना नहीं है।" हसन ने तमीम के फैसले के बारे में कहा कि "यह निश्चित रूप से हमारे लिए एक झटका है। हम इस फैसले के लिए तैयार नहीं थे। हमें अब विश्व कप World Cup तक एक वनडे कप्तान का चयन करना होगा।