Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BAN vs NEP: बीच पिच पर लड़े नेपाल और बांग्लादेश के खिलाड़ी, जमकर हुई तू-तू-मैं-मैं, अंपायर नहीं बचाते तो हो सकता था बड़ा हादसा

बांग्लादेश और नेपाल के बीच सोमवार को टी20 वर्ल्ड कप-2024 का मैच था और इस मैच में दो खिलाड़ी लड़ बैठे। नेपाल के कप्तान और बांग्लादेश के गेंदबाज के बीच में जमकर लड़ाई हुई और नौबत यहां तक आ गई की अंपायरों को बीच बचाव करना पड़ा। इस मैच में हालांकि बांग्लादेश ने लो स्कोर का बचाव करते हुए नेपाल को 21 रनों से हरा दिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 17 Jun 2024 09:11 PM (IST)
Hero Image
नेपाल और बांग्लादेश के मैच में हुई लड़ाई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैच में नेपाल को 21 रनों से हरा दिया। लेकिन इस मैच में कुछ ऐसा हो गया जिसे पूरे मैदान को हैरान कर दिया। मैच के दौरान नेपाल और बांग्लादेश के खिलाड़ी आपस में भिड़ गए। मामला इतना बढ़ गया कि दोनों लड़ने को तैयार हो गए थे।

इस लो स्कोरिंग मैच में दोनों टीमें जीत की कोशिश में थीं। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 106 रन बनाए थे। नेपाल की टीम काफी कोशिश के बाद भी ये लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और 19.2 ओवरों में 85 रनों पर ही ढेर हो गई।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने कुर्बान किए करोड़ों के सांड, ईद के मौके पर भुलाए हार के गम

तीसरे ओवर में हो गई लड़ाई

नेपाल की टीम चेज कर रही थी और अपने दो विकेट नौ रनों पर ही खो बैठी थी। तीसरा ओवर तनजीम हसन साकिब कर रहे थे। तीसरे ओवर में तनजीम ने दो विकेट गिरा दिए थे। इस ओवर की आखिरी गेंद पर नेपाल के कप्तान रोहित पॉडेल और तनजीम के बीच लड़ाई हो गई। तनजीम की गेंद को रोहित ने गली की तरफ खेला। यहां रन नहीं आया लेकिन तनजीम ने रोहित को घूरना शुरू कर दिया। इसके बाद रोहित भी उन्हें घूरने लगे।

तनजीम फिर गुस्से में रोहित के पास गए और कुछ कहने लगे। रोहित भी गुस्से में आ गए और तनजीम से बहस करने लगे। दोनों एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे। इस बीच अंपायरों और बाकी खिलाड़ियों ने दोनों को अलग किया और लड़ाई शांत कराई।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

तनजीम का कहर

तनजीम ने इस मैच में अपनी गेंदों से कहर बरपाया। उन्होंने चार ओवरों में दो ओवर मेडन फेंके और सात रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा मुस्ताफिजुर रहमान ने तीन विकेट अपने नाम किए। शाकिब अल हसन ने दो विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: सुपर-8 में अफगानिस्तान से होगी भारत की पहली भिड़ंत, यहां देखें टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल