Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs CAN: टीम इंडिया बुलंद हौसलों के साथ फ्लोरिडा के लिए हुई रवाना, रोहित ब्रिगेड का अगले मैच में होगा ये सीधा लक्ष्‍य

टी20 विश्‍व कप 2024 के अपने चौथे मैच में भारतीय टीम का सामना कनाडा से होगा। यह मैच सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड लॉडरहिल में खेला जाएगा। भारतीय टीम आज फ्लोरिडा के‍ लिए रवाना हुई। टीम इंडिया ने अपने पहले 3 मैच जीतकर पहले ही सुपर 8 में जगह पक्‍की कर ली है। अब टीम की कोशिश‍ जीत का चौका लगाने पर है।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Thu, 13 Jun 2024 05:31 PM (IST)
Hero Image
फ्लोरिडा में अपना आखिरी लीग मैच खेलेगी भारतीय टीम। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 विश्‍व कप 2024 के अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले के लिए भारतीय टीम फ्लोरिडा के लिए रवाना हो गई है। सोशल मीडिया पर एक तस्‍वीर वायरल हो रही है, जिसमें चाइनामैच गेंदबाज कुलदीप यादव और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा नजर आ रहे हैं। इस तस्‍वीर में फील्डिंग कोच टी दिलीप कुलदीप के साथ बैठे हुए हैं।

अपने अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया का सामना कनाडा से होगा। यह मैच फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड, लॉडरहिल में खेला जाएगा। इससे पहले भारतीय टीम ने अपने 3 मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले थे।

सुपर 8 में पहुंची भारतीय टीम

टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक लगाकर भारतीय टीम पहले ही सुपर 8 में अपनी जगह पक्‍की कर चुकी है। ऐसे में भारतीय टीम आखिरी मैच को हारती या जीतती है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। टी20 विश्‍व कप 2024 में अब तक भारतीय टीम के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने अपने पहले मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से हराया था। अपने दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्‍तान को 6 रन से मात दी थी। इसके अलावा पिछले मैच में मैन इन ब्‍लू ने मेजबान अमेरिका को 7 विकेट से परास्‍त किया था।

ये भी पढ़ें: Alzarri Joseph ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 विकेट लेकर किया कमाल, वेस्टइंडीज के लिए ऐसा करने करने वाले बने पहले गेंदबाज

कनाडा से पहली बार होगी टक्‍कर

भारत और कनाडा के बीच अब तक कोई भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया है। ऐसे में 15 जून को दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। भारतीय टीम ने जहां टी20 विश्‍व कप 2024 में अब तक अपने सभी 3 मैच जीते हैं वहीं कनाडा को सिर्फ 1 में ही जीत नसीब हुई है। इसके अलावा 2 मुकाबलों में साद बिन जफर की टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में कनाडा को अमेरिका के हाथों हार मिली थी। अपने दूसरे मैच में कनाडा ने आयरलैंड को 12 रन से हराया था। तीसरे मुकाबले में कनाडा को पाकिस्‍तान के हाथों 7 विकेट से शिकस्‍त मिली थी।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: विराट कोहली से भी बेहतर निकले अर्शदीप और सिराज, गेंद ही नहीं बल्ले से भी बिखेरी चमक