Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शॉट सिलेक्शन को लेकर एक बार फिर फेल हुए "हिटमैन", बल्लेबाज कोच ने 'बेहतरीन पुलर' का किया बचाव

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज पहले दिन कुछ खास कमाल नहीं कर सके। कप्तान रोहित शर्मा के एक शॉट की जमकर चर्चा हो रही है जिस पर वह आउट हुए। टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ कप्तान के समर्थन में उतरे हैं और उन्होंने रोहित के इस शॉट पर टीम मैनेजमेंट की पूरी तरह से अपनी सहमति जताई है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 27 Dec 2023 12:03 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा की शॉट सिलेक्शन को लेकर निंदा हो रही है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क,  नई दिल्ली। Batting Coach support Rohit Sharma: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज पहले दिन कुछ खास कमाल नहीं कर सके। कगिसो रबाडा की कहर बरपाती गेंद पर एक के बाद एक बल्लेबाज धीरे-धीरे पवेलियन लौटते चले गए।

भारत की बल्लेबाजी-

भारत की शुरुआत भी कुछ शानदार नहीं रही और टीम ने 5 रन पर अपना पहला विकेट गंवा दिया और रोहित शर्मा पवेलियन लौट गए। इस बीच कप्तान रोहित शर्मा के एक शॉट की जमकर आलोचना हो रही है, जिस पर वह आउट हुए। रोहित की इस शॉट के लिए सिलेक्शन को लेकर जमकर आलोचना हो रही है।

बल्लेबाजी कोच ने किया समर्थन-

ऐसे में टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ कप्तान के समर्थन में उतरे हैं और उन्होंने रोहित के इस शॉट पर टीम मैनेजमेंट की पूरी तरह से अपनी सहमति जताई है। रोहित ने रबाडा के खिलाफ बाउंड्री लगाकर शानदार शुरुआत की। 

ये भी पढ़ें:- सेंचुरियन में KL Rahul का बल्ले से बड़ा धमाका नाम, जड़ा दमदार अर्धशतक, Dhoni और ये बल्लेबाज भी पहले कर चुके ये कमाल

रबाडा की गेंद पर आउट हुए रोहित-

रोहित ने रबाडा के बाउंसर को खेलने की कोशिश की। गेंद डीप फाइन-लेग पर खड़ा फील्डर नांद्रे बर्गर के हाथों में चली गई और इस बीच हिटमैन अपना विकेट गंवा बैठे। रोहित को पुल शॉट और हुक शॉट ने काफी सफलता दिलाई है।

— Shubham Mishra (@shub4438) December 26, 2023

क्या बोले कोच-

कोच ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर प्रेस से बातचीत करते हुए कहा कि रोहित कि मैंने रोहित से पहले भी इस पर बात की है। विक्रम ने आगे कहा कि रोहित को इस शॉट पर भरोसा है। इस शॉट पर वह काफी रन बनाते हैं। आज नहीं लेकिन एक दिन वो दिन आएगा, जिस पर वह छक्का लगाएंगे।

विश्व के बेहतरीन पुलर रोहित-

ऐसे में हर कोई रोहित के इस शॉट को खेलने पर तारीफ करेगा। हमने लोगों को कहते सुना है कि रोहित दुनिया के बेहतरीन पुलर हैं। ऐसे में रोहित को इस शॉट पर यकीन है तो हमें कोई परेशानी नहीं है। हम टीम मैनेजमेंट के रूप में उनका समर्थन करेंगे। 

ये भी पढ़ें:- भारत के खिलाफ Temba Bavuma के चोटिल होने पर भड़के SA के पूर्व खिलाड़ी, कप्तान को लिया आड़े हाथों, बताया अनफिट