Move to Jagran APP

WTC Final 2023: कैसे जीत पाओगे रोहित डब्ल्यूटीसी का फाइनल, दो खिलाड़ी चोटिल, तो 2 की फिटनेस पर बड़ा सवाल

KL Rahul Jaydev Unadkat WTC Final 2023 भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। राहुल और उनादकट चोट के चलते आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके हैं और उनका डब्ल्यूटीसी फाइनल में भी खेलना मुश्किल नजर आ रहा है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Wed, 03 May 2023 04:26 PM (IST)Updated: Wed, 03 May 2023 04:26 PM (IST)
KL Rahul Jaydev Unadkat Injury WTC Final 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। खिलाड़ियों की इंजरी ने भारतीय टीम मैनजेमेंट की नींद उड़ा रखी है। आईपीएल 2023 में प्लेयर्स का चोटिल होने का सिलसिला लगातार जारी है। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल चोट के चलते इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन से बाहर हो चुके हैं और वह डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेल पाएंगे या नहीं इस पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।

इंजरी से परेशान टीम इंडिया

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले खिलाड़ियों की इंजरी ने कप्तान रोहित शर्मा का जीना हराम कर रखा है। चोट के चलते जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत पहले ही टीम का हिस्सा नहीं हैं, तो डब्ल्यूटीसी के फाइनल में उतरने वाले खिलाड़ी भी एक-एक करके चोटिल होते जा रहे हैं। हाल फिलहाल में इंजर्ड खिलाड़ियों की इस लिस्ट में केएल राहुल और जयदेव उनादकट का नाम जुड़ा है।

9 रन पर फुल टीम ऑलआउट, सात बल्लेबाजों का नहीं खुला खाता, 4 गेंद में चेज हुआ टारगेट, ऐसा मैच नहीं देखा होगा

राहुल हो सकते हैं WTC फाइनल से बाहर

केएल राहुल आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके हैं। राहुल को स्कैन के लिए मुंबई लेकर जाया जाएगा। स्कैन के बाद पता लगेगा कि सलामी बल्लेबाज की चोट आखिर कितनी गंभीर है। राहुल ने जिस हालत में मैदान छोड़ा था, उसको देखते हुए वह जल्द फिट हो पाएंगे यह कहना बड़ा मुश्किल लगता है। राहुल आरसीबी के खिलाफ खेले गए मैच में फील्डिंग के दौरान अपनी दाहिनी जांघ चोटिल करवा बैठे थे।

जयदेव उनादकट भी चोटिल

आईपीएल में केएल राहुल की टीम में ही खेल रहे जयदेव उनादकट भी इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन से बाहर हो गए हैं। जयदेव नेट्स में गेंदबाजी करते हुए खुद को चोटिल कर बैठे। तेज गेंदबाज के बाएं कंधे में चोट है। हालांकि, खबरों की मानें तो जयदेव डब्ल्यूटीसी फाइनल तक फिट हो जाएंगे।

पूरी तरह से फिट नहीं उमेश और शार्दुल

राहुल और जयदेव उनादकट पर तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर होने की तलवार लटक ही रही है, इसके साथ ही उमेश यादव और शार्दुल की फिटनेस भी सवालों के घेरे में है। खबरों के अनुसार, उमेश और शार्दुल भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं।

उमेश केकेआर के लिए आखिरी मुकाबला भी नहीं खेले थे। यानी कुल मिलाकर डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए रवाना होने वाली आधी टीम की फिटनेस पर सवालों के घेरे में है। हालांकि, अभी भी भारतीय टीम के पास एक महीने का समय है और इस समस्या का समाधान कप्तान रोहित और टीम मैनेजमेंट को खोजना होगा, नहीं तो एकबार फिर इंग्लैंड से टीम इंडिया को खाली हाथ घर लौटने पर मजबूर होना पड़ेगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.