Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Team India Review Meeting: BCCI ने 20 खिलाड़ियों को ODI विश्व कप के लिए किया शॉर्टलिस्ट

BCCI Team India Review Meeting साल 2022 में भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप जीतने का मौका गंवाया था जिसको लेकर आज यानि 1 जनवरी 2023 को बीसीसीआई (BCCI) में एक अहम बैठकी हुई जिसमें टीम इंडिया के परफॉर्मेंस रोडमैप और विषय पर चर्चा हुई।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 01 Jan 2023 04:42 PM (IST)
Hero Image
BCCI Senior Team India Review Meeting, Rohit Sharma Rahul Dravid Photo(Design_)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Team India Review Meeting। नए साल की शुरुआत के साथ टीम इंडिया (Team India) भी अपने अगले मिशन के लिए तैयार हो गई है। बता दें साल 2022 में भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप जीतने का मौका गंवाया था, जिसको लेकर आज यानि 1 जनवरी 2023 को बीसीसीआई (BCCI) में एक अहम बैठकी हुई, जिसमें टीम इंडिया के परफॉर्मेंस, रोडमैप और विषय पर चर्चा हुई। इस बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी,सचिव जय शाह, कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और चेतन शर्मा मौजूद थे।

Team India Review Meeting: BCCI ने वनडे विश्व कप के लिए 20 खिलाड़ियों को किया शॉर्टलिस्ट

बता दें बीसीसीआई (BCCI) की बैठक का काफी लंबे समय से इंतजार हो रहा था, क्योंकि टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली हार के बाद टीम इंडिया में बदलाव के संकेत मिल रहे थे। बीसीसीआई की बैठक में टीम इंडिया (Team India) के साल 2022 के परफॉर्मेंस से लेकर वर्कलोड मैनेजमेंट और फिटनेस पैरामीटर और वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर प्लानिंग हुई।

इसके साथ ही बीसीसीआई ने 20 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है जो 2023 पुरुष विश्व कप का हिस्सा होंगे। इसकी जानकारी क्रिकबज की एक रिपोर्ट से मिली है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने फैसला किया है कि इन खिलाड़ियों को रोटेट किया जाएगा ताकि भारत में होने वाले 2023 विश्व कप से पहले उचित तैयारी सुनिश्चित की जा सके।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ''ये एक बहुत ही रचनात्मक और उपयोगी बैठक थी, जहां हमने पिछले प्रदर्शन की समीक्षा की और विश्व कप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के साथ ही फ्यूचर प्लान किया। हम ये सुनिश्चित करते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को प्राथमिकता देंगे। ये भी ध्यान रखेंगे की आईपीएल कमजोर न हो।''

बैठक में ये तीन नए प्रस्ताव पेश किए गए

1. इमर्जिंग खिलाड़ियों को अब घरेलू सीरीज में लगातार खेलना होगा, ताकि वो नेशनल टीम के सेलेक्शन के लिए तैयार हो सकें

2. यो-यो टेस्ट और डेक्सा सेलेक्शन प्रोसेसे का हिस्सा बनेगा, सीनियर टीम के पूल में जो खिलाड़ी हैं उनपर इसे लागू किया जाएगा।

3. वनडे वर्ल्ड कप 2023 और बाकी सीरीज को देखते हुए एनसीए अभी आईपीएल फ्रेंचाइजी से बात करेगा और खिलाड़ियों के वर्कलोड मैनेजमेंट पर चर्चा करेगा।

यहां भी पढ़िए:

मुझे जान से मारने की धमकी मिली, PCB के पूर्व अध्यक्ष ने किया खुलासा

क्या टी20 विश्व कप हारने का खामियाजा भुगतेंगे रोहित शर्मा? 1 जनवरी को BCCI करेगा समीक्षा