Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Team India ने अपने पैर पर खुद मारी कुल्हाड़ी, बांग्लादेश के खिलाफ शर्मनाक हार से गंवाया इतिहास रचने का मौका

एशिया कप 2023 सुपर 4 में भारत का तीसरा मुकाबला बांग्लादेश से हुआ। भारत को बांग्लादेश के खिलाफ 6 रन से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने इसके साथ ही एक बड़ा मौका अपने हाथ से गंवा दिया। भारत ने शर्मनाक हार के साथ अपने पैर पर खुद कुल्हाड़ी मारी है। मैच में शुभमन गिल और अक्षर पटेल के अलावा कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर सका।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 16 Sep 2023 04:44 PM (IST)
Hero Image
भारत ने इस हार के साथ आईसीसी में गौरव हासिल करने का बड़ा मौका गंवाया।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Team India missed opportunity to become ODI number 1 team: एशिया कप 2023 सुपर 4 में भारत का तीसरा मुकाबला बांग्लादेश से हुआ। इससे पहले भारत ने अपने सुपर 4 के दोनों मैचों में जीत शानदार जीत दर्ज की। ऐसे में भारत को  बांग्लादेश के खिलाफ 6 रन से हार का सामना करना पड़ा।

भारत ने गंवाया बड़ा मौका-

दूसरी ओर बांग्लादेश टीम ने जीत के साथ टूर्नामेंट को खत्म किया। भारत ने इसके साथ ही एक बड़ा मौका अपने हाथ से गंवा दिया। जी हां, अगर भारतीय टीम इस मैच में बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज कर लेती तो वे ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर वनडे रैंकिंग में नंबर वन टीम बन सकती थी।

भारत ने दर्ज की शर्मनाक हार-

भारत ने शर्मनाक हार के साथ अपने पैर पर खुद कुल्हाड़ी मारी है। मैच में शुभमन गिल और अक्षर पटेल के अलावा कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर सका। बांग्लादेश ने एशिया कप में भारत के खिलाफ 11 साल बाद बड़ी जीत हासिल की। 

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: Shubman Gill ने जड़ा धांसू शतक, 2023 में ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

टीम में हुए थे बड़े बदलाव-

बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम में बड़े बदलाव किए गए थे। विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को इस मैच में आराम दिया गया था। इनकी जगह तिलक वर्मा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा और सूर्यकुमार यादव को जगह दी गई थी।

फाइनल में श्रीलंका से भारत का सामना-

तिलक वर्मा ने इस मैच में अपना डेब्यू किया, जिसमें वह अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सके। शुभमन गिल ने 121 रन की पारी खेलते हुए शतक जड़ा, लेकिन बांग्लादेश के गेंदबाजों ने इस पारी पर पानी फेरते हुए जीत अपनी झोली में डाली। भारत पहले से ही फाइनल में एंट्री कर चुका है और कल यानी 17 सितंबर रविवार को टीम श्रीलंका से भिड़ेंगी।