Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: दूसरे टी20 के लिए नागपुर पहुंची टीम इंडिया, सीरीज में वापसी के लिए जीत जरूरी

IND vs AUS 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया नागपुर पहुंच गई है। दूसरा मैच 23 सितंबर को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज में फिलहाल ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Thu, 22 Sep 2022 08:47 AM (IST)
Hero Image
IND vs AUS: रोहित के नेतृत्व में नागपुर पहुंची टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच के लिए टीम इंडिया नागपुर पहुंच चुकी है। दूसरा टी20 मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। बीसीसीआइ की तरफ से पोस्ट किए एक वीडियो में टीम के नागपुर पहुंचने की जानकारी साझा की गई है। इस वीडियो मे टीम के एयरपोर्ट से होटल तक का सफर दिखाया गया है। टीम इंडिया को लेकर नागपुर में फैंस का उत्साह देखने लायक था।

होटल के बाहर फैंस अपने पंसदीदा खिलाड़ियों के दीदार के लिए काफी उत्साहित नजर आए। इस दौरान होटल स्टाफ ने टीम का का जोरदार स्वागत भी किया। फैंस अपने पंसदीदा खिलाड़ियों से ऑटोग्राफ लेते हुए भी नजर आए। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि रिषभ पंत और सूर्यकुमार यादव ने अपने फैंस को ऑटोग्राफ दिए।

सीरीज में वापसी के लिए मैच जीतना जरूरी

3 मैचों की सीरीज में फिलहाल ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है और यदि टीम इंडिया को सीरीज में वापसी करनी है तो 23 सितंबर को होने वाले मैच में हर हाल में जीतना होगा। मोहाली में हुए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या के 71 रनों की पारी के दम पर 208 रनों का स्कोर खड़ा किया था बावजूद इसके गेंदबाज इस स्कोर को डिफेंड नहीं कर पाई।

— BCCI (@BCCI) September 21, 2022

उस मैच में टीम इंडिया की डेथ ओवर गेंदबाजी एक बार फिर से फेल हुई थी और आखिरी 5 ओवर में गेंदबाजों ने 61 रन लुटाए थे। इसके अलावा टीम की फील्डिंग भी चिंता का कारण रही थी। मैच में टीम इंडिया की तरफ से 3 कैच छोड़े गए थे जिसमें कैमरोन ग्रीन और मैथ्यू वेड के कैच थे जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई। यदि टीम को सीरीज में वापसी करनी है तो इस मैच में अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ फील्डिंग में भी सुधार करना पड़ेगा।