Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan की हार से Team India को हुआ बड़ा फायदा, WTC Points Table के टॉप पर पहुंची रोहित ब्रिगेड

पर्थ के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रन के बड़े अंतर से मात दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में पाकिस्तान की हार से भारतीय टीम को बड़ा फायदा हुआ है। भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल (WTC Points Table) में टॉप पर पहुंच गई है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 17 Dec 2023 09:54 PM (IST)
Hero Image
WTC Points Table के टॉप पर पहुंची Team India

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। WTC Points Table Team India: पर्थ के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रन के बड़े अंतर से मात दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में पाकिस्तान की हार से भारतीय टीम को बड़ा फायदा हुआ है।

भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल (WTC Points Table) में टॉप पर पहुंच गई है। इससे पहले पाकिस्तान टीम नंबर 1 स्थान पर थी, लेकिन पहले टेस्ट में मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान दूसरे स्थान पप खिसक गई। हालांकि, दोनों टीमों के प्वाइंट्स पर्सेंटेज बराबर है, लेकिन भारत ने फिलहाल कोई भी मुकाबला नहीं गंवाया है।

WTC Points Table 2023: ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल पर पांचवें स्थान पर पहुंचा

दरअसल, पाकिस्तान (PAK vs AUS) के खिलाफ पर्थ टेस्ट में मिली जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। हालांकि, अभी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का तीसरे चरण की शुरुआत ही हुई है। भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैच खेलने है। पर्थ में मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम का प्वाइंट पर्सेंट 66.67 हो गया। भारत का भी इतना ही पर्सेंट हैं।

यह भी पढ़ें:IND vs SA: Arshdeep Singh की सफलता के पीछे KL Rahul का रहा बड़ा हाथ, 'प्लेयर ऑफ द मैच' जीतने के बाद युवा गेंदबाज ने किया खुलासा

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिय ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट में चटाई धूल

पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में डेविड वॉर्नर की शतकीय पारी के दम पर 487 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में पाकिस्तान टीम ने पहली पारी में 271 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 216 रनों की बढ़त मिली।

इसके बाद कंगारू टीम ने दूसरी पारी में पांच विकेट पर 233 रनों पर पारी घोषित कर दी। इस हिसाब से पाकिस्तान को जीत के लिए 450 रन का टारगेट मिला। इसका पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 89 रनों पर ही ढेर हो गई और उसे 360 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। कंगारू टीम के लिए दूसरी पारी में मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने 3-3 विकेट, जबकि नाथन लियोन को 2 सफलता मिली।