Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Women T20 WC: अपने कैंलेडर में मार्क कर लें ये तारीखें, जब T20 World Cup में धमाल मचाने उतरेगी भारतीय विमेंस टीम

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 3 अक्टूबर से होगी। 10 टीमों के बीच चैंपियन बनने की जंग होगी। फटाफट क्रिकेट के रोमांच के लिए जहां क्रिकेट फैन तैयार हैं। वहीं सभी टीमों ने भी कमर कस ली है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले 10 अभ्यास मैच खेले जाएंगे। भारतीय महिला टीम दो अभ्यास मैच खेलेगी। पहले में वेस्टइंडीज और दूसरे में साउथ अफ्रीका से भिड़ंत होगी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 28 Sep 2024 05:19 PM (IST)
Hero Image
महिला टी20 वर्ल्ड के लिए तैयार है भारतीय टीम। फोटो- BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 3 अक्टूबर से होगा। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले अभ्यास मैच खेले जाएंगे। अभ्यास मैच 28 सितंबर से 1 अक्टूबर तक होंगे। दुबई में सेवेंस स्टेडियम और आईसीसी अकादमी ग्राउंड और आईसीसी अकादमी ग्राउंड नंबर-2 तीन दिन में 10 मैच की मेजबानी करेंगे।

हरमनप्रीत कौर की टीम का सामना रविवार, 29 सितंबर को दुबई के आईसीसी अकादमी ग्राउंड नंबर-2 पर हेली मैथ्यूज की वेस्टइंडीज से होगा। उनका दूसरा और आखिरी अभ्यास मैच मंगलवार, 1 अक्टूबर को दुबई के आईसीसी अकादमी ग्राउंड पर लॉरा वोल्वार्ड्ट की साउथ अफ्रीका से होगा।

4 अक्टूबर को भारत का पहला मैच

विश्व कप में भारत का पहला मैच 4 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सोफी डिवाइन की न्यूजीलैंड टीम से होगा। वहीं, 6 अक्टूबर को क्रिकेट जगत की दो चिरप्रतिद्वंद्वी टीम भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। 9 को श्रीलंका और 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया भी भिड़ंत होगी।

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष, यास्तिका भाटिया (फिटनेस के अधीन), पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव। श्रेयंका पाटिल (फिटनेस के अधीन), सजना सजीवन

ट्रैवलिंग रिजर्व: उमा छेत्री (विकेटकीपर), तनुजा कंवर, साइमा ठाकोर

यह भी पढ़ें- Women T20 World Cup में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाली टॉप-5 बैटर्स, क्‍या कोई भारतीय खिलाड़ी है शामिल?

यह भी पढ़ें- ICC Women T20 World Cup के टिकटों की ब्रिकी हुई शुरू, 18 साल से कम उम्र के फैंस को मिलेगी फ्री एंट्री