Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Team India Squad: पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का एलान, केएल राहुल-ऋषभ पंत की हुई वापसी; श्रेयस को नहीं मिली जगह

बीसीसीआई ने रविवार 8 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। दो साल बाद ऋषभ पंत की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। वहीं केएल राहुल को भी टीम में जगह दी गई है। तेज गेंदबाज आकाशदीप और यश दयाल को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी का इनाम मिला है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 08 Sep 2024 09:43 PM (IST)
Hero Image
पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम घोषित। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। दलीप ट्रॉफी में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले आकाशदीप और यश दयाल को टीम में जगह दी गई है। वहीं, टीम में तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों को शामिल किया है।

बांग्लादेश के खिलाफ आईडीएफसी फर्स्ट बैंक टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की टीम की घोषणा की गई। चयनकर्ताओं ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ खेली टीम के अधिकतर खिलाड़ियों को बरकरार रखा है। वहीं, ऋषभ पंत और केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है।

दो साल बाद ऋषभ पंत की हुई वापसी

दलीप ट्रॉफी में ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी से प्रभावित होकर चयनकर्ताओं ने टेस्ट टीम में शामिल किया है। कार दुर्घटना में घायल होने के बाद ऋषभ पंत लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहे। आईपीएल 2024 में पंत ने वापसी की। टी20I और वनडे टीम में जगह बनाई और अब वह टेस्ट मैच खेलने को तैयार हैं।

आकाशदीप और यश को मिला इनाम

दलीप ट्ऱॉफी में 9 विकेट लेने वाले आकाशदीप को टेस्ट टीम में जगह मिली है। वहीं, आईपीएल से सुर्खियों में आए यश दयाल को भी टीम में जगह दी गई है। स्पिन में अनुभवी आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को जिम्मेदारी सौंपी गई है। जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी संभालेंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम:-

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: दो साल बाद टेस्ट में वापसी करेंगे ऋषभ पंत! इस दिन घोषित हो सकता है टीम इंडिया का स्क्वाड

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: सिलेक्‍टर्स की बढ़ी मुश्किलें, ऋषभ पंत के बाद केएल राहुल का भी गरजा बल्‍ला