Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: दो साल बाद टेस्ट में वापसी करेंगे ऋषभ पंत! इस दिन घोषित हो सकता है टीम इंडिया का स्क्वाड

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 9 सितंबर को भारतीय टेस्ट टीम का एलान हो सकता है। ऋषभ पंत की वापसी लगभग तय मानी जा रही है। हालांकि पंत को ध्रुव जुरेल से चुनौती मिल सकती है। वहीं चोटिल मोहम्मद शमी की जगह तेज गेंदबाज आकाशदीप को तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में चुना जा सकता है। वहीं सरफराज खान और पडिक्कल भी अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 08 Sep 2024 07:24 PM (IST)
Hero Image
9 सितंबर को घोषित हो सकती है भारतीय टेस्ट टीम। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वनडे और टी20I में वापसी कर चुके ऋषभ पंत टेस्ट टीम में भी वापसी को तैयार हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए संभवतः सोमवार, 9 सितंबर को भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा हो सकती है। ऐसे में ऋषभ पंत की वापसी हो सकती है। वनडे और टी20I में शानदार प्रदर्शन के बाद पंत फिलहाल दलीप ट्रॉफी में इंडिया-बी का हिस्सा हैं।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, ऋषभ पंत की वापसी लगभग तय मानी जा रही है। हालांकि, 19 सिंतबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह बनेगी या नहीं यह टीम मैनेजमेंट, कप्तान रोहित और कोच गौतम गंभीर पर निर्भर करेगा। पंत ने आखिरी बार टेस्ट मैच बांग्लादेश के ही खिलाफ दिसंबर, 2022 में खेला था। यही नहीं पंत को ध्रुव जुरेल से भी चुनौती मिल सकती है। ऋषभ की अनुपस्थिति में जुरेल ने इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन किया था।

आकाशदीप को मिल सकती है जगह

पंत के अलावा, इस साल मार्च में धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ भारत में आखिरी टेस्ट खेलने वाली टीम में कुछ बदलाव की उम्मीद है। रजत पाटीदार को छोड़कर अधिकांश बल्लेबाजों को टीम में बरकरार रखा जा सकता है। तेज गेंदबाजी आक्रमण में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज शामिल होंगे। दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी के खिलाफ इंडिया ए के लिए नौ विकेट लेकर प्रभावित करने वाले आकाशदीप तीसरे तेज गेंदबाज हो सकते हैं।

ऐसा हो सकता है स्पिन खेमा 

आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी को रिटर्न किया जा सकता है। साथ ही अक्षर पटेल को रिजर्व स्पिनर के रूप में चुना जा सकता है। हालांकि, चयनकर्ताओं के सामने मुख्य सवाल बल्लेबाजी लाइन-अप होगी। कप्तान रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और विराट कोहली के बाद चयनकर्ताओं को 15 सदस्यीय टीम के लिए दो या तीन और बल्लेबाजों की आवश्यकता होगी।

सरफराज खान पर भी होगीं निगाहें

देवदत्त पडिक्कल और सरफराज खान की भी वापसी हो सकती है, जबकि केएल राहुल पर भी चयनकर्ताओं की नजर होगी। सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने भी दलीप ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन से भारतीय टीम के दरवाजे पर दस्तक दे दी है। टीम का चयन होने के बाद सभी खिलाड़ी 12 सितंबर को चेन्नई में इकट्ठा होंगे। तब तक नए गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल टीम से जुड़ चुके होंगे।

यह भी पढे़ं- VIDEO: 'ठीक है यार, क्यों परेशान हो रहा', पंत ने कुलदीप को 'जल्दी आउट' होने को कहा तो स्पिनर ने दिया मजेदार जवाब

यह भी पढ़ें- Flying Rishabh Pant: पंत ने दिखाई चीते सी फुर्ती, हवा में छलांग लगाकर लपका बेहतरीन कैच; Video देख रह जाएंगे दंग