Move to Jagran APP

Team India Support Staff: सेनापति गौतम गंभीर की आर्मी में होंगे ये सिपाही! राहुल द्रविड़ के चहेते को भी मिल सकती जगह

हाल ही में राहुल द्रविड़ की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम का हेड को नियुक्‍त किया गया था। श्रीलंका के खिलाफ 27 जुलाई से शुरू होने वाली सीरीज से गंभीर युग की शुरुआत होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिषेक नायर और नीदरलैंड्स के पूर्व क्रिकेटर रयान टेन डोशेट गौतम गंभीर के सपोर्ट स्टाफ का हिस्‍सा हो सकते हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 20 Jul 2024 06:24 PM (IST)
Hero Image
गंभीर के सपोर्ट स्‍टाफ में इन दिग्‍गजों को मिल सकता मौका। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। हाल ही में राहुल द्रविड़ की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम का हेड को नियुक्‍त किया गया था। श्रीलंका के खिलाफ 27 जुलाई से शुरू होने वाली सीरीज से गंभीर युग की शुरुआत होगी। अब गंभीर के सपोर्ट स्‍टाफ में किन चेहरों को शामिल किया जा सकता है, उन दिग्‍गजों के नाम सामने आए हैं। इनमें से एक सदस्‍य ऐसा भी है जो राहुल द्रविड़ के कार्यकाल के दौरान भी भारतीय सपोर्ट स्‍टाफ का हिस्‍सा था।

22 जुलाई को रवाना होगी भारतीय टीम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिषेक नायर और नीदरलैंड्स के पूर्व क्रिकेटर रयान टेन डोशेट गौतम गंभीर के सपोर्ट स्टाफ का हिस्‍सा हो सकते हैं। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अभी इन नामों पर मुहर नहीं लगाई है। भारतीय टीम 22 जुलाई को श्रीलंका के लिए उड़ान भरेगी। नायर टीम के साथ ही रवाना हो सकती हैं, वहीं टेन डोशेट सीधे कोलंबो में टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

टेन अभी मेजर लीग क्रिकेट में LA नाइट राइडर्स के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा हैं। नायर और टेन डोशेट दोनों कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) में कोचिंग सेट-अप का हिस्सा थे। गंभीर इस फ्रेंचाइजी के मेंटॉर रहे हैं। टेन डोशेट KKR के फील्डिंग कोच थे, लेकिन श्रीलंका दौरे पर वह टीम इंडिया के असिस्‍टेंट कोच हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Vitality T20 Blast: लाइव मैच के दौरान मैदान में घुसी लोमड़ी, दर्शकों की नहीं रुकी हंसी; देखें वीडियो

टी दिलीप को दूसरी बार मिल सकता मौका

टी दिलीप एक बार फिर भारतीय टीम के फील्डिंग कोच का पद संभाल सकते हैं। वह सोमवार को भारतीय टीम के साथ श्रीलंका के लिए रवाना हो सकते हैं। इससे पहले खबर आई थी कि बोर्ड दिलीप के प्रदर्शन से काफी खुश है और चाहता है कि वह फील्डिंग कोच बने रहें। टी दिलीप के रहते टीम इंडिया की फिल्डिंग में काफी सुधार हुआ है।

वह दूसरा कार्यकाल पाने वाले राहुल द्रविड़ के कोचिंग स्टाफ के एकमात्र सदस्य हैं। साउथ अफ्रीकी के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल गंभीर की कोचिंग टीम में गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा सकते हैं। गंभीर और मोर्केल ने IPL में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए एक साथ काम किया है।

ये भी पढ़ें: 'मैच खत्म', हेनरिक क्लासेन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद Axar Patel से क्या बोले थे Rohit Sharma; बापू ने किया खुलासा