Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NEP: यशस्वी ने मचाया गदर, महफिल लूटने में सफल रहे Rinku Singh; नेपाल पर मिली धांसू जीत के ये रहे 3 हीरो

एशियन गेम्स 2023 का आगाज भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में किया है। नेपाल के खिलाफ खेले गए पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने 23 रन से मैदान मारा। बल्लेबाजों के टॉप क्लास शो के बाद गेंदबाजों ने भी खूब रंग जमाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 202 रन लगाए।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 03 Oct 2023 05:37 PM (IST)
Hero Image
यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह ने बल्ले से जमकर गदर मचाया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली IND vs NEP Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 का आगाज भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में किया है। नेपाल के खिलाफ खेले गए पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने 23 रन से मैदान मारा। बल्लेबाजों के टॉप क्लास शो के बाद गेंदबाजों ने भी खूब रंग जमाया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 202 रन लगाए, जिसके जवाब में नेपाल की टीम 9 विकेट खोकर 179 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सेमीफाइनल का टिकट भी कटा लिया है। आइए आपको बताते हैं कौन रहे टीम इंडिया की इस धमाकेदार जीत के तीन हीरो।

यशस्वी जायसवाल ने मचाया गदर

नेपाल पर मिली धांसू जीत के सबसे बड़े हीरो यशस्वी जायसवाल रहे। यशस्वी ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए महज 49 गेंदों पर 100 रन कूटे। अपनी आतिशी पारी के दौरान यशस्वी ने 8 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के जमाए। यशस्वी की शतकीय पारी के चलते भारतीय टीम स्कोर बोर्ड पर 202 रन लगाने में सफल रही।

रिंकू सिंह ने लूटी महफिल

यशस्वी जायसवाल ने अगर टीम को तूफानी शुरुआत देने का काम किया, तो अंतिम ओवर्स में रिंकू सिंह ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से जमकर महफिल लूटी। रिंकू ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 15 गेंदों पर 37 रन ठोके। इस दौरान बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 246 के स्ट्राइक रेट से तबाही मचाते हुए 2 चौके और चार छक्के जमाए।

यह भी पढ़ें- MS Dhoni के नए हेयरस्टाइल ने मचाई सोशल मीडिया पर सनसनी, काली टीशर्ट और चश्मे में कहर ढा रहे माही

सिर चढ़कर बोला रवि बिश्नोई का जादू

भारत की ओर से गेंदबाजी में रवि बिश्नोई का जादू सिर चढ़कर बोला। बिश्नोई ने किफायती गेंदबाजी करने के साथ-साथ अहम समय पर टीम को विकेट भी दिलाए। रवि ने अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 24 रन खर्च किए और नेपाल के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।