Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: ग्वालियर में पूरे जोश के साथ मैदान पर उतरे भारतीय खिलाड़ी; बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग का किया कड़ा अभ्यास

IND vs BAN 1st T20I भारत और बांग्‍लादेश के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का 6 अक्‍टूबर से आगाज होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच ग्‍वालियर के माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच से पहले भारतीय टीम ने कड़ा अभ्‍यास किया। टीम की नजर अब जीत के साथ सीरीज की शुरुआत करने पर है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 04 Oct 2024 07:31 PM (IST)
Hero Image
टीम इंडिया ने किया कड़ा अभ्‍यास। इमेज- बीसीसीआई

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। 3 टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए भारत और बांग्‍लादेश टीम ग्‍वालियर पहुंच चुकी हैं। पहला मुकाबला 6 अक्‍टूबर को माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस मैच से पहले भारतीय टीम ने शुक्रवार को कड़ा अभ्‍यास किया। भारतीय प्‍लेयर्स ने बल्‍लेबाजी, गेंदबाजी के साथ ही फील्डिंग की प्रैक्टिस की। बीसीसीआई ने अभ्‍यास के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं।

बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

बीसीसीआई द्वारा शेयर वीडियो में देखा जा सकता है कि भारतीय टीम ने फील्डिंग कोच टी दिलीप, हेड कोच गौतम गंभीर और सहायक कोच रयान टेन डोशेट की निगरानी में थ्रोइंग स्किल और आउटफील्ड कैचिंग की प्रैक्टिस की। कप्तान सूर्यकुमार यादव, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और अन्य प्‍लेयर ने शानदार कैच लपके। इसके अलावा टीम ने थ्रो का भी जमकर अभ्‍यास किया।

— BCCI (@BCCI) October 4, 2024

मयंक पर होंगी निगाहें

सीरीज में सभी की निगाहें तेज गेंदबाज मयंक यादव पर रहेंगी। ग्‍वालियर में खेले जाने वाले पहले टी20 में मयंक डेब्‍यू कर सकते हैं। 22 साल के खिलाड़ी ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों को परेशान करके सुर्खियां बटोरी थीं।

उनके अलावा वरुण चक्रवर्ती की भी लगभग तीन साल बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है। उन्होंने 2021 में श्रीलंका दौरे पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्‍यू किया। उन्हें युजवेंद्र चहल की जगह टी20 विश्व कप टीम में चुना गया था। हालांकि, उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN Playing 11: पहले टी20 में होगा 'राजधानी एक्सप्रेस' का डेब्यू! ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा ( विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN Head To Head: टेस्‍ट के बाद टी20 सीरीज फतेह करने को तैयार भारतीय टीम, जानें आंकड़ों मे किसका पलड़ा भारी