Move to Jagran APP

ICC World Cup 2023 की तैयारी के लिए भारत को मिलेंगे दो चांस, इन तारीखों को खेले जाएंगे प्रैक्टिस मैच

Team India Practice Match Schedule WC 2023 आईसीसी ने वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है। टूर्नामेंट के पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ होगी। भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। हालांकि इससे पहले रोहित की पलटन दो प्रैक्टिस मैच भी खेलेगी जहां टीम की भिड़ंत इंग्लैंड से होगी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 27 Jun 2023 07:17 PM (IST)
Hero Image
Team India Practice Match Schedule WC 2023
नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ने वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का एलान कर दिया है। भारतीय टीम 12 साल बाद अपनी धरती पर होने जा रहे विश्व कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ती नजर आएगी। वहीं, पाकिस्तान से रोहित की पलटन 15 अक्टूबर को दो-दो हाथ करेगी। हालांकि, विश्व कप के आगाज से पहले टीम इंडिया अपनी तैयारियों का जायजा दो प्रैक्टिस मैच खेलकर लेगी।

कब और किसके खिलाफ होंगे प्रैक्टिस मैच?

भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान का आगाज करने से पहले दो प्रैक्टिस मैच खेलेगी। पहले प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया की भिड़ंत इंग्लैंड से होगी। दोनों टीम के बीच यह मुकाबला 30 सितंबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा। इसके बाद रोहित की सेना दूसरे प्रैक्टिस मैच में क्वालिफायर 1 की टीम से टक्कर लेती हुई नजर आएगी। यह मैच 3 अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया होगी सामने

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। दोनों टीम के बीच यह मुकाबला चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई के इस मैदान पर कंगारू टीम का रिकॉर्ड शानदार रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने चिदंबरम में खेले छह मैचों में से 5 में जीत का स्वाद चखा है।

15 अक्टूबर को होगी पाकिस्तान से भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में इस बार 15 अक्टूबर को होगी। दोनों टीम के बीच यह महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। 50 ओवर के विश्व कप में भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत साल 2019 में हुई थी, तब विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह से पीटा था।

अहमदाबाद में कैसा है भारत का रिकॉर्ड?

भारतीय टीम का रिकॉर्ड अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में मिलाजुला रहा है। रोहित की पलटन ने इस मैदान पर कुल 18 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें से 10 में जीत का स्वाद चखा है, जबकि 8 में टीम को हार झेलनी पड़ी है।