Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tilak Varma के डेब्यू पर रो पड़े थे माता-पिता, युवा क्रिकेटर ने वीडियो के जरिए खोल दिए कई राज

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया को 4 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में तिलक वर्मा को डेब्यू करने का मौका मिला और उन्होंने अपने डेब्यू मैच में बेहद ही शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए। डेब्यू मैच में तिलक ने 22 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 06 Aug 2023 12:25 PM (IST)
Hero Image
Tilak Varma के डेब्यू पर रो पड़े थे परिवार वाले, खुद युवा बल्लेबाज ने किया खुलासा

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया को 4 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में तिलक वर्मा को डेब्यू करने का मौका मिला और उन्होंने अपने डेब्यू मैच में बेहद ही शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए। डेब्यू मैच में मैदान पर कदम रखते ही तिलक ने शुरुआती तीन गेंदों पर 2 छक्के लगाए और 22 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली।

पहले टी-20 में भले ही टीम इंडिया को हार मिली हो, लेकिन इस मैच में तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा रन बनाए। हाल ही में बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें ईशान किशन तिलक वर्मा का इंटरव्यू ले रहे है। ईशान इस दौरान तिलक वर्मा से उनके डेब्यू और टीम में मौका मिलने के अनुभव के बारे में पूछते हुए नजर आए।

Tilak Varma के डेब्यू पर रो पड़े थे परिवार वाले, खुद युवा बल्लेबाज ने किया खुलासा

दरअसल, ईशान किशन (Ishan Kishan) ने तिलक वर्मा (Tilak Varma) से पहला सवाल ये पूछा कि टीम इंडिया की टी-20 टीम में उनका सेलेक्शन हुआ तो घर वालों का कैसा रिएक्शन रहा और आपको कैसा फील हो रहा था? तिलक ने कहा कि वेस्टइंडीज दौर के लिए टीम इंडिया का एलान देर रात हुआ और उस वक्त वह दिलीप ट्रॉफी खेल रहे थे।

उन्होंने सबसे पहले अपने घर वालों को और कोच को फोन किया। तिलक के माता-पिता फोन पर ये खबर सुनते ही रोने लगे। तिलक ने आगे बताया कि मेरा मन था ज्यादा बात करने का, लेकिन 11 बज गए थे रात के तो अगर मैं घर वालों से और बात करता तो वह और रोने लग जाते, इसलिए मैंने फोन काट दिया। ईशान किशन ने इस दौरान कहा कि उनके डेब्यू के दौरान भी उनके परिवार वालों का भी यही हाल था।

तिलक वर्मा से ईशान ने पूछा कि आईपीएल में आपने शानदार परफॉर्मेंस किया और आपको ये कही-न-कहीं लग गया होगा कि भारतीय टीम में आपका सेलेक्शन पक्का है? तिलक ने कहा पहला सीजन लगता है कि पहली बार है आईपीएल और शानदार प्रदर्शन करने की मेहनत की। ऐसा तो सोचा नहीं था कि इंडियन टीम के लिए जाने के लिए ऐसा खेलना है, लेकिन सपना तो हर किसी का ये ही रहता है कि वह इंडियन टीम के लिए खेले।

ईशान ने क्यों कहा डेब्यू के बाद बदल गए हो आप?

इसके बाद ही ईशान ने तिलक से पूछा कि तुम अचानक इतना कैसे बदल गए, तुम्हारे पूरे हाथ पर, छाती पर, पैर पर हर जगह टैटू है। जनता जवाब चाहती है? इस पर तिलक ने कहा कि ये पहले से ही थी। अचानक से नहीं हुआ है। मैं बचपन से टैटू बनवाना चाहता था। मैंने कोच से पूछा तो उन्होंने इसके लिए मना कर दिया था। वह इन सब चीजों के लिए कभी परमिशन नहीं देते थे। उन्होंने कहा था कि जब एक अच्छे लेवल पर पहुंच जाओगे तब यह सब करना