Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BBL 13: आसमान को छूकर लौटी गेंद, Tim David का यह सिक्स नहीं देखा तो क्या ही देखा! वीडियो देख खिल उठेगा Mumbai Indians के फैन्स का चेहरा

बारिश के चलते ब्रिस्बेन हीट से मिले 118 रन के रिवर्स टारगेट का पीछा करने उतरी होबार्ट हरिकेंस की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने अपने पांच विकेट महज 56 के स्कोर पर गंवा दिए जिसके चलते टिम डेविड मैदान पर आना पड़ा। पारी के 11वें ओवर में पॉल वॉल्टर की आखिरी गेंद पर डेविड ने 108 मीटर का गगनचुंबी छक्के जमाया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 07 Jan 2024 06:07 PM (IST)
Hero Image
BBL 13: टिम डेविड ने जड़ा गगनचुंबी छक्का।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टिम डेविड की गिनती टी-20 क्रिकेट के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में की जाती है। डेविड अपने लंबे-लंबे शॉट्स लगाने के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं। गगनचुंबी छक्के जड़ना टिम डेविड के बाएं हाथों का खेल है, जिसका ताजा उदाहरण ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेली जा रही बिग बैश लीग में देखने को मिला है। कंगारू बल्लेबाज ने ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ खेलते हुए ऐसा सिक्स लगाया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया है।

टिम डेविड के बल्ले से निकला गगनचुंबी छक्का

बारिश के चलते ब्रिस्बेन हीट से मिले 118 रन के रिवर्स टारगेट का पीछा करने उतरी होबार्ट हरिकेंस की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने अपने पांच विकेट महज 56 के स्कोर पर गंवा दिए, जिसके चलते टिम डेविड मैदान पर आना पड़ा। डेविड ने क्रीज पर आते के साथ ही मोर्चा संभाला और दमदार शॉट्स लगाना शुरू कर दिया।

पारी के 11वें ओवर में पॉल वॉल्टर की आखिरी गेंद पर डेविड ने 108 मीटर का गगनचुंबी छक्के जमाया। वॉल्टर ने धीमी गति की गेंद फेंकी, जिसको टिम डेविड बहुत जल्दी पहचान गए और उन्होंने गेंद को लेग साइड में दर्शकों के बीच दूसरे स्टैंड पर दे मारा।

— KFC Big Bash League (@BBL) January 7, 2024

निखिल चौधरी ने भी खेली दमदार पारी

होबार्ट हरिकेंस की ओर से टिम डेविड ने 21 गेंदों पर 27 रन की पारी खेली। वहीं, निखिल चौधरी ने भी बल्ले से खूब धूम-धड़ाका किया और महज 37 गेंदों पर चार चौके और 2 छक्कों की मदद से 55 रन कूटे। निखिल ने टिम डेविड के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी भी जमाई। हालांकि, यह दोनों ही खिलाड़ी टीम को जीत नहीं दिला सके।

यह भी पढ़ेंSourav Ganguly की चाहत, T20 World Cup 2024 में साथ खेलें Rohit Sharma और Virat Kohli, टीम इंडिया के आलोचकों को भी दिया करारा जवाब

एक रन से मिली होबार्ट हरिकेंस को हार

ब्रिस्बेन हीट से मिले 118 रन के लक्ष्य के जवाब में होबार्ट हरिकेंस की टीम 9 विकेट खोकर 116 रन ही बना सकी। गेंदबाजी में ब्रिस्बेन की ओर से जेवियर बार्टलेट ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट अपने नाम किए। स्पेंसर जॉनसन और पॉल वॉल्टर ने भी दो-दो विकेट अपने नाम किए।