Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

न्यूजीलैंड हारी फिर भी Tim Southee ने रचा इतिहास, ब्रायन लारा को छोड़ा पीछे; निशाने पर सहवाग का रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने श्रीलंका के खिलाफा 10 रन की पारी खेलकर एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। साउदी ने अपनी 10 रन की पारी के दौरान 1 चौके और एक छक्का लगाया। एक सिक्स की मदद से साउदी ने ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया है। साउदी टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक सिक्स लगाने के मामले में सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 29 Sep 2024 06:06 PM (IST)
Hero Image
टिम साउदी ने ब्रायन लारा को तोड़ा रिकॉर्ड।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड ने 15 साल बाद टेस्ट सीरीज गंवाई है। दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 154 रन से कीवी टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी। टीम हार गई लेकिन, कप्तान टिम साउदी ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। 10 रन की पारी खेलकर टिम साउदी ने ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया।

न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में डेवोन कॉनवे, टॉम ब्लंडेल, ग्लेन फिलिप्स और मिचेल सेंटनर के अर्धशतकों की मदद से कुछ हद तक संघर्ष किया। हालांकि, 310 रन पर पारी सिमट गई। न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउथी ने सिर्फ 10 रन बनाए। टिम साउदी ने अपनी 10 रन की पारी के दौरान एक चौके और एक छक्का लगाया।

ब्रायन लारा को छोड़ा पीछे

इस एक छक्के की मदद से टिम साउदी ने वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया। साउदी टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक लगाने के मामले में 7वें पायदान पर पहुंच गए हैं। साउदी के नाम टेस्ट क्रिकेट में 89 सिक्स दर्ज हैं। ब्रायन लारा 88 सिक्स लगाकर 8वें स्थान पर काबिज हैं।

सहवाग से तीन हिट दूर

साउदी के निशाने पर अब पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड है। सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में 91 सिक्स लगाए हैं। टिम साउदी मात्र तीन हिट दूर हैं। इस लिस्ट में पहले स्थान पर इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स का नाम दर्ज है।

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

  • 131 - बेन स्टोक्स (इंग्लैंड) 105 मैचों में
  • 107 - ब्रेंडन मैकुलम (न्यूजीलैंड) 101 मैचों में
  • 100 - एडम गिलक्रिस्ट (ऑस्ट्रेलिया) 96 मैचों में
  • 98 - क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) 103 मैचों में
  • 97 - जैक्स कैलिस (दक्षिण अफ्रीका) 166 मैचों में
  • 91 - वीरेंद्र सहवाग (भारत/आईसीसी) 104 मैचों में
  • 89 - टिम साउथी (न्यूजीलैंड) 102 मैचों में
  • 88 - ब्रायन लारा (वेस्टइंडीज) 131 मैचों में

यह भी पढे़ं- SL vs NZ: निशान पेरिस ने बनाया कीवी बल्लेबाजों को निशाना, 25 साल पुराने रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

यह भी पढे़ं- SL vs NZ: डेब्यूटंट खिलाड़ी ने 9 विकेट लेकर न्यूजीलैंड को किया शर्मसार, श्रीलंका ने पारी और 154 रनों से जीता दूसरा टेस्ट, सीरीज भी की नाम