Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस बार IPL और अन्‍य टी20 लीग का रुतबा होगा बड़ा, T20 World Cup पर दिखाई देगा सीधा असर; पूर्व कोच ने दिया बड़ा बयान

टॉम मूडी ने कहा कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए जब टीम चयन होगा तो आईपीएल सहित अन्‍य टी20 लीग के प्रदर्शन काफी मायने रखेंगे। आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का आयोजन जून में अमेरिका और वेस्‍टइंडीज में होना है। मूडी ने बताया कि टी20 लीग में स्‍तरीय क्रिकेट खेली जाती है और इससे टीमों को अपना स्‍क्‍वाड बनाने में अच्‍छी मदद मिल सकती है।

By Agency Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 08 Feb 2024 07:59 PM (IST)
Hero Image
टॉम मूडी ने आईपीएल के प्रदर्शन को आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अहम बताया

प्रेट्र, चेन्नई। अनुभवी कोच टॉम मूडी ने कहा कि खिलाड़‍ियों का आईपीएल और आईएलटी-20 जैसी प्रतिस्पर्धी लीग में प्रदर्शन इस बार काफी मायने रखेगा क्योंकि इसका टी-20 विश्व कप से पहले टीम चयन पर असर पड़ेगा।

आईसीसी विश्व कप जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाना है। मूडी ने गुरुवार को कहा कि मार्च और मई के बीच खेली जाने वाली आईपीएल के साथ अन्य टी-20 लीग जैसे आईएलटी-20 किसी भी खिलाड़ी के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि कोई भी घरेलू टीम इन टूर्नामेंट में इन खिलाडि़यों के प्रदर्शन को देखेगी क्योंकि इन लीग में काफी बेहतरीन क्रिकेट खेला जाता है।

उन्होंने कहा कि अगर आप रन जुटा रहे हैं, विकेट झटक रहे हैं और निरंतरता दिखा रहे हैं तो इससे आप अच्छी स्थिति में पहुंच जाते हैं क्योंकि इससे चयन के लिए कठिन निर्णय लेने में मदद मिलती है। इससे आपको इस तरह का आत्मविश्वास मिलता है जो टी-20 विश्व कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के लिए अहम है।

यह भी पढ़ें: IPL 2024: MS Dhoni ने अपने बल्‍ले पर बचपन के दोस्‍त की दुकान का लगाया स्‍टीकर, फोटो हुई वायरल

यह भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं? IPL इतिहास में सिर्फ 2 खिलाड़ियों ने एक ही साल में जीती है ट्रॉफी और ऑरेंज कैप