Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aus Vs WI: दूसरे ODI के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टीम में किए दो बड़े बदलाव, Travis Head को नहीं मिली प्लेइंग XI में जगह

Aus Vs WI 2nd ODI ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से रिलीज किया गया है। हेड को दो वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज से रिलीज किया गया है। टेविस हेड के फॉर्म को लेकर लगातार चर्चाओं के बीच अब यह खबर सामने आई है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्क्वाड में दो और बदलाव किए हैं।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 03 Feb 2024 02:25 PM (IST)
Hero Image
ट्रेविस हेड को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से रिलीज किया गया। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Travis head released from Australia Squad for 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से रिलीज किया गया है। हेड को दो वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज से रिलीज किया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की घोषणा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को एक प्रेस रिलीज से इसकी जानकारी दी। टेविस हेड के फॉर्म को लेकर लगातार चर्चाओं के बीच अब यह खबर सामने आई है। हाल ही में कैरेबियाई टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में हेड गोल्डन डक होकर पवेलियन लौटे। पहले वनडे में हेड 4 रन बनाकर आउट हो गए। 

विश्व कप के बाद का प्रदर्शन

वनडे विश्व कप 2023 फाइनल के बाद से हेड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतक बनाया है। हेड ने विश्व कप फाइनल के बाद से 9 मैच खेले हैं और ऑस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट पर अपना प्रभाव छोड़ने में नाकामयाब रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले अब हेड ब्रेक पर जा रहे हैं।  

ये भी पढ़ें: IND Vs ENG: "ब्रैडमैन से भी..." पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने तूफानी पारी के बाद 'स्पेशल' Yashasvi की क्रिकेट के 'डॉन' से की तुलना

रिप्लेसमेंट का नहीं हुआ एलान

हेड अंतिम दो वनडे और उसके बाद होने वाले तीन टी20 मैचों में नहीं खेलेंगे और ऑस्ट्रेलिया के न्यूजीलैंड दौरे से पहले ब्रेक के लिए एडिलेड में अपने घर लौट आएंगे। हालांकि अभी ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज के लिए हेड के रिप्लेसमेंट का एलान नहीं किया है। इस बीच युवा खिलाड़ी जेक फ्रेजर-मैकगर्क डेब्यू कर सकते हैं। 

डेजलवुड को मिली जगह

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में दो और बदलाव किए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सिडनी में खेले जाने वाले दूसरे वनडे के लिए जोश हेजलवुड को टीम में शामिल किया गया है। पेसर जेवियर बार्टलेट को शानदार डेब्यू के बाद दूसरे मैच से आराम दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि तेज गेंदबाज के काम को मैनेज करने के लिए ये फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: विशाखापट्टनम में Yashasvi Jaiswal ने बल्ले से मचाया गदर, दोहरा शतक जड़ विराट-रोहित के क्लब में मारी धमाकेदार एंट्री