Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नवंबर के ICC Men's Player of the Month विजेता के नाम की हुई घोषणा, इस कंगारू बल्लेबाज के सिर सजा ताज, ये भारतीय छूटा पीछे

आईसीसी ने नवंबर महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए वर्ल्ड कप 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के तीन नाम चुने थे। इसमें भारत के मोहम्मद शम्मी ग्लेन मैक्सवेल और ट्रेविस हेड का नाम शामिल था। अब आईसीसी ने इसके विजेता की घोषणा की है जिसमें फाइनल में भारत के खिलाफ शतक जड़ने के लिए ट्रेविस हेड को विजेता घोषित किया गया है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 11 Dec 2023 02:44 PM (IST)
Hero Image
इसमें वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले तीन खिलाड़ियों के नाम शामिल थे।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Travis Head won ICC player of the month award Winners: आईसीसी ने हाल ही में 7 दिसंबर को पिछले महीने नवंबर के प्लेयर ऑफ द मंथ के खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में वनडे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले तीन खिलाड़ियों के नाम शामिल थे।

तीन खिलाड़ियों के नाम थे शामिल-

टूर्नामेंट में बेहतरीन टीम, सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट लेने का खिताब भारत और उनके खिलाड़ियों को मिला था। ऐसे में आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए तीन खिलाड़ियों के नाम चुने गए थे, जिसमें मोहम्मद शम्मी, ग्लेन मैक्सवेल और ट्रेविस हेड का नाम शामिल था।

ट्रेविस हेड बने विजेता-

अब आज आईसीसी इसके विजेता के नाम की घोषणा की है, जिसके लिए फाइनल में भारत के खिलाफ शतक जड़ने वाले ट्रेविस हेड को चुना गया है। ट्रेविस हेड ने फाइनल में भारत के खिलाफ 120 गेंदों में 15 चौके और 4 छक्के लगाकर 114 के स्ट्राइक रेट से 137 रन की अहम पारी खेली थी, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया था।

ये भी पढ़ें:- Gautam Gambhir ने बताया, उम्र नहीं T20 वर्ल्ड कप से इस वजह से कट सकता है Kohli-Rohit का पत्ता

लाबुशेन के साथ मैच विनिंग पार्टनरशिप-

हेड को लाबुशेन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 215 गेंदों में 192 रन की मैच विनिंग पार्टनरशिप भी की। इसके चलते भारत को वर्ल्ड 2023 के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। नवंबर में ट्रवुस हेड ने कुल 220 रन बनाए, जिसमें एक शतक और एक ही अर्धशतक शामिल था। इसके अलावा शम्मी ने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा कुल 24 विकेट लिए थे।

— ICC (@ICC) December 11, 2023

ये भी पढ़ें:- टेस्ट में SA का किला फतह करने के लिए बड़े काम का यह टोटका, पूर्व साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने Team India को दिया गुरमंत्र