Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ILT20: Trent Boult ने एक हाथ से सुपरमैन बनकर लपका अनोखा केच, सोशल मीडिया पर फैंस के बीच हिट हुआ वीडियो

Trent Boult one hand catch in ILT20 इंटरनेशनल लीग टी20 में एमआई अमीरात का मुकाबला अबू धाबी नाइट राइडर्स से हुआ। इस दौरान एमआई ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ट्रेंट बोल्ट ने नाइट राइडर्स की पारी के दौरान एक हाथ से शानदार कैच लपका जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बोल्ट ने एक लंबी डाइव लगाकर जमीन पर रोल होते हुए ये कैच लिया।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 29 Jan 2024 04:40 PM (IST)
Hero Image
ट्रेंट बोल्ट ने एक हाथ से शानदार कैच लपका। फोटो- एक्स से स्क्रीनग्रेब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Trent Boult took magical One hand Catch in ILT20: इंटरनेशनल लीग टी20 में एमआई अमीरात का मुकाबला अबू धाबी नाइट राइडर्स से हुआ। इस दौरान एमआई ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

बोल्ट ने लपका शानदार कैच

इस बीच ट्रेंट बोल्ट ने नाइट राइडर्स की पारी के दौरान एक हाथ से शानदार कैच लपका, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। पारी के 18वें ओवर में एमआई की ओर से फजलहक फारूकी गेंदबाजी कर रहे थे।इस दौरान स्ट्राइक पर मौजूद लॉरी इवांस ने गेंद को लॉन्ग ऑफ की तरफ मारा।

हवा में उड़ती गेंद को किया कैद

इस बीच बोल्ट ने गेंद पर अपनी नजरें बनाकर रखी और हवा में उड़ती गेंद को एक लंबी डाइव लगाकर जमीन पर रोल होते हुए अपने बांए हाथ में लपक लिया। इवांस को 0 पर पवेलियन लौटना पड़ा। फैंस ने इस कैच को आईएलटी20 के इतिहास के सबसे महान कैचों में से एक बताया है। फैंस ने लिखा कि सुपरमैन का कैच बताया है। 

इवांस लौटे पवेलियन

लॉरी इवांस दो गेंद पहले ही बल्लेबाजी के लिए आये थे। इंवास ने अफगानिस्तान के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी फजलहक फारूकी की गेंद को हवा में उछाल दिया, लेकिन उसे दूरी नहीं मिली और ट्रेंट बोल्ट लॉन्ग-ऑफ के बाईं ओर फिल्डिंग कर रहे थे, जिसे पकड़ने में वह कामयाब रहे।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: आईपीएल में 2-3 साल और खेलेंगे MS Dhoni! CSK के तेज गेंदबाज ने कप्तान धोनी के कमबैक पर शेयर किया फैंस की धड़कने बढ़ाने वाला अपडेट

आठ विकेट से दर्ज की जीत

इस बीच एमआई ने आठ विकेट से आसान जीत दर्ज कर ली। पहली पारी में बोल्ट ने एक विकेट लेने के साथ दो कैच अपने नाम किए। नाइट्स की टीम 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 188 रनों का स्कोर ही बना सकी। आंद्रे रसेल ने नाइट्स के लिए सर्वश्रेष्ठ पारी खेली और 17 गेंदों पर 46 रन बनाए।

कप्तान ने पहुंचाया जीत के पास

रन चेज के दौरान कुसल परेरा और मुहम्मद वसीम ने एमआई के लिए 104 रन की ठोस साझेदारी की। परेरा ने 26 गेंदों में 54 रन बनाए और वसीम ने 89 रनों की नाबाद पारी खेली। कप्तान निकोलस पूरन ने 19 गेंदों में 33 रन बनाकर एमआई को जीत दिलाई। 

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: हैदराबाद में शर्मसार हुई Team India, इंग्लिश टीम ने दर्ज की रोमांचक जीत, रोहित ब्रिगेड की हार के ये रहे 3 मुख्य कारण