Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

U19 World Cup 2024: छोटी उम्र और बड़े कारनामे! वर्ल्ड कप में Musheer khan ने बिखेरा जलवा; इस क्रिकेटर को मानते हैं अपना आइडल

सरफराज खान को भारत के लिए अभी तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है जबकि उनके छोटे भाई ने भारत की अंडर19 टीम के लिए खेलते हुए बल्ले से धमाल मचा रखा हैं। मुशीर ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में अब तक 334 रन बना लिए हैं और वह टूर्नामेंट के लीडिंग रन स्कोरर हैं। हाल ही में मुशीर ने सचिन तेंदुलकर को अपना आदर्श बताया हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 06 Feb 2024 06:39 PM (IST)
Hero Image
U19 World Cup 2024: Musheer Khan सचिन तेंदुलकर को मानते हैं अपना आदर्श

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Musheer khan: मेहनत करने वालों की हार नहीं होती। ये कहावत तो हर कोई बचपन से ही सुनता हुआ आ रहा है। क्रिकेट के खेल में इसका जगजीत उदाहरण अक्सर देखने को मिलता रहता है। जहां प्लेयर खराब फॉर्म से जूझते हुए भी अपनी हिम्मत नहीं हारता और अपने टैलेंट का पूरा नजारा दुनिया को पेश करता है।

इन दिनों क्रिकेट में भारत के दो भाइयों की जोड़ी खूब सुर्खियां बटोर रही है। बड़े भाई सरफराज खान को इंग्लैंड के खिलाफ भारत के दूसरे टेस्ट टीम में जगह मिली, तो वहीं, छोटा भाई अंडर 19 विश्व कप में बल्ले से धमाल मचा रहा हैं। छोटे भाई का नाम मुशीर खान हैं, जिनकी उम्र तो छोटी जरूर हैं, लेकिन उनके कारनामें तो उनके भाई से भी बड़े हैं। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए बताते हैं मुशीर खान किसे अपना आदर्श मानते हैं?

Musheer Khan सचिन तेंदुलकर को मानते हैं अपना आदर्श

दरअसल , मुशीर खान (Musheer Khan) ने आईसीसी से बातचीत करते हुए ये बताया कि वह महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को अपना आदर्श मानते हैं। मुशीर ने एक इवेंट के दौरान कहा कि जब मैं 5 या 6 साल का था तो मेरे पिता मुझे रोज एक ग्राउंड में ले जाते थे, जहां मैं क्रिकेट खेलता था। अपने भाई को क्रिकेट खेलता देख, मैंने धीरे-धीरे क्रिकेट के तरफ रुचि दिखाई।

मुशीर ने कहा कि मेरी क्रिकेट जर्नी में काफी मुश्किलें आई, जहां बचपन से ही अंडर14,अंडर16 और अब अंडर19 में काफी कॉमपिटेशन रहा। मुशीर ने अपने पिता को अपने इस प्रदर्शन का क्रेडिट दिया। उन्होंने कहा कि मेरे पिता हमेशा मुझे बोला करते कि मेहनत करो। चैलेंज जिंदगी में कभी नहीं रुकने वाले हैं और एक बार जब आप उन्हें स्वीकार कर लेंगे तो आप आगे बढ़ते रहेंगे।

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy में कर्नाटक के कप्तान जल्द करेंगे वापसी! मौत के मुंह से वापस लौटे Mayank Agarwal, हेल्थ पर सामने आया बड़ा अपडेट

मुशीर ने आगे ये भी कहा कि जब तक भारत वर्ल्ड कप नहीं जीत जाता वह खुश नहीं हो सकते। मैं इसके बारे में नहीं सोच रहा कि मैं इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर हूं।

मुशीर अंडर19 विश्व कप 2024 के लीडिंग रन स्कोरर हैं

बता दें कि सरफराज खान को भारत के लिए अभी तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है, जबकि उनके छोटे भाई ने भारत की अंडर19 टीम के लिए खेलते हुए बल्ले से धमाल मचा रखा हैं। मुशीर ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में अब तक 334 रन बना लिए हैं और वह टूर्नामेंट के लीडिंग रन स्कोरर हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs ZIM T20: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद Team India के शेड्यूल का एलान, 8 साल बाद इस देश का करेगी दौरा