Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

U19 WC Semi Finals PICS: Uday Saharan ने मैच जीतने के बाद दिखाया खेल भावना का ऐसा नजारा, वायरल तस्वीर देख आप भी ठोकेंगे सलाम!

अंडर-19 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से मात दी। सचिन धास और कप्तान उदय (Uday Saharan) के बीच पांचवें विकेट के लिए 161 रन की शतकीय साझेदारी हुई और भारत ने ये मैच जीत लिया। सेमीफाइनल मैच जीतने बाद कप्तान उदय ने खेल भावना का ऐसा नजारा पेश किया जिसके बाद उनकी जमकर वाहवाही हो रही हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 07 Feb 2024 05:29 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA U19: Uday Saharan ने अफ्रीकी खिलाड़ी को रोता हुआ देख लगाया गले

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले में 2 विकेट से मात दी। भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही लगाताक पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप (U19 World Cup 2024) के फाइनल में प्रेवश किया। भारत की इस जीत में ‘जय-वीरू’ की जोड़ी (उदय और सचिन) ने बल्ले से कमाल किया।

सचिन धास और कप्तान उदय (Uday Saharan) के बीच पांचवें विकेट के लिए 161 रन की शतकीय साझेदारी हुई। सेमीफाइनल मैच जीतने बाद जहां भारतीय खिलाड़ी जीत का जश्न मना रहे थे तो वहीं हार के बाद साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी की आंखों में आंसू नजर आए। इस बीच कप्तान उदय ने खेल भावना का ऐसा नजारा पेश किया, जिसके बाद उनकी जमकर वाहवाही हो रही हैं।

IND vs SA U19: Uday Saharan ने अफ्रीकी खिलाड़ी को रोता हुआ देख लगाया गले

दरअसल, भारत की अंडर-19 विश्व कप टीम के कप्तान उदय सहारन (Uday Saharan) की कुछ तस्वीरें तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों का हार के बाद उनका हौसला बढ़ाते हुए नजर आ रहे हैं। उदय सहारन ने मैच जीतने के बाद खेल भावना दिखाई और लोगों को अपना दीवाना बना दिया।

बता दें कि अंडर19 विश्व कप में भारत की कप्तानी करते हुए उदय ने सिर्फ शानदार कैप्टनेंसी ही नहीं, बल्कि शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी की। फील्डिंग में भी उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी।

IND U19 vs SA U19: भारत ने साउथ अफ्रीका को रौंदकर फाइनल का कटाया टिकट

कप्तान उदय सहारन (81) और सचिन धास (96) रन की तूफानी पारियों के दम पर भारत ने साउथ अफ्रीका को अंडर-19 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल मैच में दो विकेट से हराया। बेनानी में खेले गए इस अहम मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

यह भी पढ़ें: IPL 2024: 'आईपीएल खेलेंगे, लेकिन...' Rishabh Pant की वापसी पर पोंटिंग ने फैंस को कर दिया कन्फ्यूज

पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 48.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के बाद भारत ने अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में एंट्री कर ली और अब भारत का सामना पाक या ऑस्‍ट्रेलिया के मैच में से जो भी विजेता टीम होगी उससे होगा।