Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: मैच का एकदम एक्‍साइटिंग क्‍लाइमैक्‍स! 2 ओवर में 61 रन की थी दरकार, बल्लेबाजों ने यूं फूंकी जान; 1 गेंद शेष रहते निकला मैच का ये नतीजा

क्रिकेट के खेल में आए दिन रिकॉर्ड्स बनते और टूटते हुए नजर आते है। यूरोपियन क्रिकेट में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला है। यूरोपियन क्रिकेट टी10 टूर्नामेंट में ऑस्ट्रिया बनाम रोमानिया के मैच में करिश्मा देखा गया। जहां ऑस्ट्रिया को आखिरी दो ओवर में 61 रन की दरकार थी और टीम के बल्लेबाजों ने ये रन एक गेंद बाकी रहते हुए चेज कर डाला।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 16 Jul 2024 08:54 AM (IST)
Hero Image
Austria की जीत के रियल हीरो रहे कप्तान आकिब इकबाल और इमरान आसिफ

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। इस खेल में कब क्या हो जाए इसकी जानकारी किसी को नहीं होती। जहां आखिरी गेंद तक मैच पलटता हुआ देखा जाता है, तो वहीं एक कैच भी मैच को पलटने का काम करता है। हाल ही में यूरोपियन क्रिकेट टी10 टूर्नामेंट में एक ऐसा ही मैच देखने को मिला है, जिसमें ऑस्ट्रिया की टीम ने एक गेंद बाकी रहते हुए असंभव को संभव कर दिखाया।

रोमानिया के खिलाफ 168 रन का पीछा करते हुए ऑस्ट्रिया टीम की हार 8ओवर के बाद लगभग पक्की ही थी। जहां टीम को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 61 रन की दरकार थी, लेकिन इस हाई-प्रेशर मैच में भी ऑस्ट्रिया ने एक गेंद बाकी रहते हुए ये रन बना लिए और मैच 7 विकेट से अपने नाम किया।

Austria की जीत के रियल हीरो रहे कप्तान आकिब इकबाल और इमरान आसिफ

दरअसल, पहले बैटिंग करते हुए रोमानिया की टीम ने 167 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में 168 रन का पीछा करते हुए ऑस्ट्रिया की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। आठ ओवर के बाद टीम का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 107 रन रहा। इकबाल 9 गेंद में 22 रन और इमरान 14 रन बनाकर नाबाद रहे। मनमीत 9वें ओवर में गेंदबाजी करने आए और इस ओवर में ऑस्ट्रिया की टीम ने पांच रन बटोरे।

इकबाल ने इसके अगले ओवर में छक्का जमाया और फिर चौके और छक्के की बरसात की। 4 गेंद में मनमीत की खूब पिटाई हुई। प्रेशर में आकर मनमीत ने नो बॉल डाल दी, जिस पर इकबाल ने छक्का जड़ा। फिर अगली गेंद डॉट रही, लेकिन फिर से मनमीत ने नो बॉल फेंकी और इस पर भी उन्होंने सिक्स लगाया। फिर वाइड गेंद डाली और ओवर का अंत चौके के साथ हुआ। इस तरह मनमीत के इस ओवर में कुल 41 रन बने।

यह भी पढ़ें: Kuldeep Yadav तो अंतरयामी निकले, सच हुई एक-एक बात, Euro Cup 2024 Final को लेकर जो कहा ठीक वैसा ही हुआ

रोमानिया की खराब गेंदबाजी का ऑस्ट्रिया की टीम ने पूरा फायदा उठाया और इससे उनकी जीत की राह आसान हो गई। रोमानिया ने जिस तरह से ये मैच आखिरी दो ओवर में पलट दिया और 61 रन बनाकर हर किसी को हैरान कर दिया है। यूरोपियन क्रिकेट में हुए इस मैच का वीडियो अब तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।