Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP T20 League: सबसे महंगी बिकी कानपुर की टीम; 6 टीमें लेंगी हिस्सा; ग्रीन पार्क में खेले जाएंगे सभी मैच

यूपी टी-20 लीग (UP T20 League 2023) के लिए 8 फ्रेंचाइजियों ने अपनी बोली लगाई जिसमें से 6 ने अधिक बोली लगाकर टीमों को अपने नाम किया। बोली लगाने वाली 8 फ्रेंचाइजियों में विमल ग्रुप जेके सीमेंट गौर सन्स ग्रुप इकाना ग्रुप यूफ्लैक्स नीलगिरी ग्रुप कनोडिया ग्रुप और एविएशन स्टॉर रहीं। विमल ग्रुप ने कानपुर टीम पर सबसे ज्यादा की बोली लगाई।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 17 Aug 2023 03:45 PM (IST)
Hero Image
UP T20 League कानपुर का ग्रीन पार्क। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। यूपी टी-20 लीग के लिए लखनऊ में नीलामी प्रक्रिया बुधवार देर शाम पूरी हो गई। कानपुर की टीम को सबसे अधिक 7 करोड़ 20 लाख की बोली लगाकर वी कॉर्प कंपनी ने खरीदा। दरअसल, आईपीएल की तर्ज पर यूपी में भी UP T20 League का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए छह टीमों की नीलामी बुधवार को लखनऊ के होटल हयात में हुई।

बता दें कि यूपी लीग के लिए 8 फ्रेंचाइजियों ने अपनी बोली लगाई, जिसमें से 6 ने अधिक बोली लगाकर टीमों को अपने नाम किया। बोली लगाने वाली 8 फ्रेंचाइजियों में विमल ग्रुप, जेके सीमेंट, गौर सन्स ग्रुप, इकाना ग्रुप, यूफ्लैक्स, नीलगिरी ग्रुप, कनोडिया ग्रुप और एविएशन स्टॉर रहीं। इसमें सबसे बड़ी बोली विमल ग्रुप की फ्रेंचाइजी ने कानपुर टीम के लिए (7.25 करोड़) लगाई।

इन फ्रेंचाइजियों ने खरीदी टीम

  • विमल ग्रुप ने कानपुर टीम
  • जेके सीमेंट ने वाराणसी टीम
  • गौर सन्स ने गोरखपुर टीम
  • इकाना ग्रुप ने लखनऊ टीम
  • यूपलैक्स ने नोएडा टीम
  • एविएशन स्टॉर ने मेरठ टीम

ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेले जाएंगे मुकाबले

उत्तर प्रदेश में पहली बार यूपी टी-20 लीग का आयोजन किया जाएगा। इस टूर्नामेंट के सारे मुकाबले ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट में कुल 33 मुकाबले खेले जाएंगे। आईपीएल की ही तरह इसमें में भी ओपनिंग सेरेमनी और क्लोजिंग सेरेमनी आयोजित की जाएगी। 20 अगस्त से सभी 6 टीमें खिलाड़ियों का चयन करेंगी। सभी प्लेयर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट, आईपीएल, रणजी जैसे घरेलू क्रिकेट खेलने वाले होंगे। हर टीम पांच मैच खेलेगी।